एंटरटेनमेंट

फिल्ममेकर सिद्दीकी कौन थे? जिनकी मौत से Salman Khan फूट-फूटकर रो रहे, इंड्रस्ट्री में हल्ला मच गया है

फिल्ममेकर सिद्दीकी कौन थे? जिनकी मौत से Salman Khan फूट-फूटकर रो रहे, इंड्रस्ट्री में हल्ला मच गया है
x
filmmaker Siddique Death News: सिद्दीकी की तबियत अचानक बिगड़ गई थी.

Malayalam filmmaker Siddique death ‘रामजी राव स्पीकिंग’, ‘गॉडफादर’, ‘वियतनाम कॉलोनी’, ‘काबूलीवाला’, ‘इन हरिहर नगर’ जैसी शानदार फिल्म देने वाले मलयालम के फेमस निर्देशक और स्क्रि​प्ट राइटर सिद्दीकी का निधन 63 वर्ष की उम्र में हो गया है. सिद्दीकी ने कोच्चि के एक निजी अस्पताल में अपनी अंतिम साँस तोड़ी थी. डॉक्टरों के अनुसार सिद्दीकी कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे. फेमस निर्देशक और स्क्रि​प्ट राइटर सिद्दीकी के निधन का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है.

मंगलवार को बिगड़ी थी तबियत death of Malayalam filmmaker Siddique

मिली जानकारी के मुताबिक 63 साल के सिद्दीकी की तबियत अचानक बिगड़ गई थी. जिसके चलते उन्हें रात 9 बजे अमृता अस्पताल, कोच्चि में भर्ती किया गया था. ECMO मशीन के द्वारा उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही थी. लेकिन उन्हें फिर भी दौरा पड़ गया. और उनका निधन हो गया.

सलमान खान भी हुए दुखी director Siddique Death

बताया जाता है की सिद्दीकी के निधन से सलमान खान को बहुत बड़ा सदमा पंहुचा है. दरअसल सलामन खान की की फिल्म बॉडीगार्ड और गॉडफादर का भी निर्देशन किया इन्होने किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. ‘सीता रामम’ एक्टर ​दुलकर सलमान सहित कई बड़े एक्टर्स ने दुःख जाहिर किया है.

सिद्दीकी कौन थे who is Malayalam filmmaker Siddique | filmmaker Siddique movies

बता दें कि साल 1983 में सिद्दीकी ने अनुभवी निर्देशक फाजिल के सहायक निर्देशक के रूप में अपने दोस्त लाल के साथ मलयालम फिल्म उद्योग में प्रवेश किया था। इस जोड़ी ने मलयालम में कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाईं, जिनमें रामजी राव स्पीकिंग, इन हरिहर नगर, गॉडफादर और वियतनाम कॉलोनी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने तमिल, तेलुगु और हिंदी में भी फिल्में निर्देशित की हैं।

Next Story