एंटरटेनमेंट

जब इलाज के दौरान डॉक्टर को ही दिल दे बैठी थी वैजयंती माला, पढ़िए एक्ट्रेस की दिलचस्प लव स्टोरी

Manoj Shukla
13 Aug 2021 11:34 AM GMT
जब इलाज के दौरान डॉक्टर को ही दिल दे बैठी थी वैजयंती माला, पढ़िए एक्ट्रेस की दिलचस्प लव स्टोरी
x
सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री वैजयंती माला ने अपनी कड़ी मेहनत से एक अलग मुकाम हासिल किया। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें।

मुम्बई। वैयंती माला (Vaijayanti mala) शानदार अभिनय के साथ ही एक बेहतरीन डांसर भी थी। उन्होंने खुद की कड़ी मेहनत से अपनी एक अलग पहचान बनाई। वैजयंती माला उन अभिनेत्रियों में से हैं जिनके अंदर हुनर की कोई कमी नहीं है। कहा जाता है कि उनके बेहतरीन डांस की वजह से आज की एक्ट्रेसों को डांस में इतनी अहमियत मिलती है। वैजयंती माला ने फिल्म इंडस्ट्री में लम्बे समय तक राज किया। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन हैं। ऐसे में चलिए जानते है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।


फिल्मी परिवार से थी एक्ट्रेस

13 अगस्त 1936 को जन्मी वैजयंती माला (Vaijayanti mala) हिन्दी फिल्मों की पॉपुलर अभिनेत्री थी। लेकिन उनका जन्म मद्रास में एक फिल्मी परिवार में हुआ था। वैजयंती माला की मां एक एक्ट्रेस थी। जिनका नाम था वसुंधरा राजे, एमडी रमन लिहाजा अभिनय के क्षेत्र में उन्हें मां की तरफ से अच्छा सपोर्ट मिला। वैजयंती माला ने महज 13 साल की उम्र में अभिनय की शुरूआत की। उनकी पहली फिल्म तमिल में थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने 1951 में हिन्दी फिल्म में कदम रखा।

इन अभिनेताओं से जुड़ चुका है नाम

वैजयंती माला (Vaijayanti mala) ने अपने फिल्मी करियर में कई जबदस्त हिट फिल्में दी। उनकी जोड़ी कई सितारों संग जमी। खबरों की माने तो दिलीप कुमार के साथ वैजयंती माला ने ढेर सारी हिट फिल्में दी। इस दौरान दोनों के बीच अफेयर की भी खबरें भी सुर्खियों में रही। दिलीप कुमार साहब के बाद वैजयंती माला का नाम राज कपूर से भी जुड़। लेकिन इस बात की जानकारी जैसे ही राजकपूर की पत्नी को लगी तो उन्होंने इसे महज अफवाह बताया। बाद में राज कपूर एवं वैजयंती माला ने एक-दूसरे से दूरी बना ली।


इलाज के दौरान डॉक्टर को दे बैठी दिल

वैजयंती माला (Vaijayanti mala) की लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प रही। एक बार एक्ट्रेस को निमोनिया हो गया था। जिसका इलाज कराने वह डॉ. चमनलाल बाला के पास गई। उनसे वह अपना इलाज कराने लगी। इलाज के सिलसिले में दोनों लोगों की मुलाकात होने लगी। इसी दौरान वैजयंती माला डॉक्टर से दिल लगा बैठी। 10 मार्च 1968 को वैजयंती माला ने डॉ. चमनलाल बाला से शादी कर ली। इस शादी से उन्हें एक बेटा हुआ।

Next Story