एंटरटेनमेंट

Vicky Kaushal: ऐसा क्या हुआ कि विक्की कौशल के कॅरियर की सबसे बड़ी फिल्म 'अश्वत्थामा' का प्रोडक्शन ही रुक गया

Vicky Kaushal: ऐसा क्या हुआ कि विक्की कौशल के कॅरियर की सबसे बड़ी फिल्म अश्वत्थामा का प्रोडक्शन ही रुक गया
x
फिल्म मेकर्स ने जो पोस्टर जारी किया था उसे देख कर लगता था ये फिल्म ग़दर काट देगी, लेकिन फिल्म बनने से पहले ही बंद हो गई

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर विक्की कौशल अपनी पहली फिल्म मसान से ही सबके चहेते बन गए. अपने एक्टिंग टेलेंट के दमपर उन्होंने काफी जल्दी नाम कमा लिया वहीं 'उरी दी सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद जो विक्की का कॅरियर भी हाई हो गया। वैसे विक्की कौशल ने कई अच्छी फिल्मों में काम किया है लेकिन एक फिल्म ऐसी थी जो विक्की के एक्टिंग कॅरियर की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती थी. बदकिस्मती से फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई। हम बात कर रहे हैं फिल्म 'अश्वत्थामा' की जो एक हिन्दू माइथोलोजी कैरेक्टर है जिसे अमर माना जाता है।

फिल्म का जब पोस्टर लांच हुआ था तो बॉलीवुड के दीवानों को उसे देख बड़ी ख़ुशी हुई थी। लोगों को लगा था अब जाकर बॉलीवुड के प्रोड्यूसर हिन्दू माइथोलोजी से जुड़े कैरेक्टर पर फिल्म बनाना शुरू कर दिए हैं। फिल्म के पोस्टर में विक्की एक फ्यूचरिस्टिक लुक और बैकग्राउंड में नज़र आये थे जिसे देख कर ये अनुमान लगाया गया था कि ये फिल्म महाभारत काल में दधीचि के बेटे 'अश्वत्थामा' जिसे अमरता का वरदान है वो भविष्य में कुछ कमाल करने वाला है। इससे पहले फिल्म कुछ कमाल कर पाती इसका प्रोडक्शन ही शुरू नहीं हो पाया।

क्यों नहीं बन पाई फिल्म

फ़िलहाल 'अश्वत्थामा' का प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है जिसकी वजह पैसों की तंगी है। फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला को इस फिल्म के बजट के परेशानी थी इसी लिए इस फिल्म को अनिश्ष्चित समय के लिए होल्ड पर दाल दिया गया है। इसके अलावा मेकर्स को भारी नुकसान भी पंहुचा है।

कई सालों से चल रही थी तैयारी

इस फिल्म में विक्की के साथ सारा अली खान भी काम कर रही थीं। 'अश्वत्थामा' को बनाने के लिए टीम 2 साल से जुटी हुई थी। फिल्म के लिए टीम ने प्री-विज़ुअलाइज़ेशन,VFX टीम के साथ कई मीटिंग की थी। इसपर प्रोड्यूसर ने 30 करोड़ रुपए भी खर्च कर दिए थे।

ये थी दिक्क्त

ऐसा माना जाता है कि फिल्म के डायरेक्टर आदित्य घर और प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला के बीच बजट को लेकर दिक्क्त हो रही थी। एक अमाउंट को तय करने के बाद रॉनी को लगा की बजट ऑफ़ और बजट जा रहा है और इस फिल्म से इतने पैसे रिकवर करना मुश्किल होगा इसी लिए इस फिल्म के प्रोडक्शन को ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया। लेकिन अभी भी उम्मीद बाकी है हो सकता है जब रॉनी फिल्म के बजट और उसकी रिकवरी को लेकर कॉंफिडेंट हो जाएं तब फिल्म का प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story