एंटरटेनमेंट

मुस्मिल युवक से शादी नही करना चाहती उर्फी जावेद, बताई चौका देने वाली वजह!

मुस्मिल युवक से शादी नही करना चाहती उर्फी जावेद, बताई चौका देने वाली वजह!
x
महिलाओं के आजादी की पक्षधर है उर्फी जावेद.

बॉलीबुड। महिलाओं को जीवन जीने के लिए हर तरह की आजादी होनी चाहिए, उसे भी आजादी से जीवन जीना पसंद है, लेकिन मुस्लिम मर्द अपनी औरतों पर बंदिश रखना चाहते है। जिसके चलते वह मुस्लिम समुदाय में शादी नही करना चाहती है।

यह कहना है बिग बॉस ओटीटी से सुर्खियों में आईं उर्फी जावेद का। उसने शादी को लेकर अपने विचार मीडिया से शेयर किए हैं। मीडिया खबरों के तहत मुस्लिम परिवार में जन्मी उर्फी का कहना है कि वो किसी भी मुस्लिम से शादी नहीं करेंगी।



मुस्लिम करते है ट्रोल

उर्फी ने एक इंटरव्यू में कहा कि मुस्लिम मर्द अपनी औरतों को हमेशा कंट्रोल में रखना चाहते हैं। इस वजह से ही वे इस्लाम में यकीन नहीं करतीं। उन्होंने कहा, 'मुझे ट्रोल करने वाले ज्यादातर लोग मुस्लिम ही होते हैं और नफरत भरे कमेंट भी उन्हीं के होते हैं।

उर्फी का कहना है कि ऐसे लोगो को लगता है कि मैं इस्लाम की छवि खराब कर रही हूं। वे मुझसे नफरत करते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि वे किसी धर्म को फॉलो नहीं करती हैं। उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि वे किससे प्यार करती हैं या भविष्य में शादी करेंगी।

जबरदस्ती में न आप खुश होगे न अल्लाह

उर्फी का मानना है कि किसी को भी धर्म में बाधा नही जाना चाहिए। सभी को किसी भी धर्म का पालन करने की आजादी होनी चाहिए। उर्फी ने कहां कि 'मेरे पिता बहुत ही छोटी सोच रखने वाले थे। जब वह 17 साल की थी, तब उन्होंने मुझे, मेरे भाई-बहनों और मां को छोड़ दिया। मेरी मां बहुत धार्मिक थीं। लेकिन उन्होंने हम पर कभी धर्म नहीं थोपा।

उर्फी का कहना है उनका परिवार उनके भाई-बहन इस्लाम को मानते हैं, लेकिन मैं नहीं। उन्होंने मुझ पर कभी दबाव नहीं डाला। आप कभी भी अपनी पत्नी और बच्चों को धर्म अपनाने का दबाव नहीं डाल सकते हैं, यह दिल से आना चाहिए। वरना न तो आप खुश होंगे न ही अल्लाह।

भगवद् गीता का ले रही ज्ञान

एक्ट्रेस का कहना है कि वे इन दिनों भगवद् गीता पढ़ रही हैं। उन्होंने कहा, 'मैं हिंदू धर्म के तार्किक पक्षों के बारे में और ज्यादा जानने की इच्छा रखती हूं। इस पवित्र किताब से अच्छी बातें निकालना चाहती हूं।

टीवी शो के कई कार्यक्रमों कर चुकी है काम

24 वर्षीय उर्फी जावेद को पहली बार 2016 के टीवी शो बड़े भैया की दुल्हनिया में देखा गया था। इसके बाद वे मेरी दुर्गा, बेपनाह और पंच बीट सीजन-2 में क्रमशः अल्ट बालाजी के शो में नजर आईं थीं। एकता कपूर के टीवी शो जोधा-अकबर में वे अकबर की बहन के रोल में थीं। इसके अलावा उन्हें ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी-2 में भी काम करते देखा गया था।

Next Story