एंटरटेनमेंट

RRR, KGF Chapter-2 के साथ अगले साल रिलीज होने वाली 10 जबरजस्त फिल्मों की लिस्ट

RRR, KGF Chapter-2 के साथ अगले साल रिलीज होने वाली 10 जबरजस्त फिल्मों की लिस्ट
x
Upcoming Bollywood Films 2022: सिनेमा लवर्स के लिए साल 2022 बहुत मस्त होने वाला है, साल की शुरुआत ही सबसे तगड़े बजट की फिल्म RRR 7 जनवरी को रिलीज होने वाली है

Upcoming Bollywood Films 2022: नया साल यानि के साल 2022 जैसा भी हो लेकिन सिनेमा लवर्स के लिए बहुत मस्त होने वाला है, जिन इंडियन मूवीज और बॉलीवुड की फिल्मों के रिलीज होने के लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे वो घडी अब करीब है. साल की शुरुआत ही मेगाबजट फिल्म RRR से होने वाली है। तो चलिए जानते हैं अगले साल कौन-कौन सी फिल्म रिलीज होंगी।

KGF Chapter-2 Release Date:

इस फिल्म का इंतज़ार सभी को है, साल 2018 में रिलीज हुई KGF Chapter-1 ने सभी को दीवाना बना दिया था, फिल्म डायरेक्टर प्रशांत नील (Prashanth Neel) के लिए यह सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी। पहला पार्ट आने के बाद यह फिल्म नेशनल सेंसेशन बन गई थी। केजीएफ चेप्टर २ की रिलीज डेट (KGF Chapter-2 Release Date) 14 अप्रेल 2022 तय की गई है।

RRR Release Date:

बाहुबली और बाहुबली कन्क्लूसन जैसी जबरजस्त फिल्म के निर्माता एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की अपकमिंग मैगाबज़ट फिल्म RRR के लिए फैंस 7 जनवरी 2022 का इंतज़ार कर रहे हैं। यह फिल्म 400 करोड़ रुपए की लागत से बनी है और फिल्म में काम करने वाले सभी आर्टिस्ट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर और आलिया भट्ट जैसे कुछ शानदार कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं

Laal Singh Chaddha (लाल सिंह चड्ढा)

हॉलीवुड की फिल्म Forrest Gump की ऑफिशियल रीमेक आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी अगले साल रिलीज होने वाली है, दंगल के बाद आमिर खान बिग स्क्रीन में नज़र नहीं आये, इस फिल्म को इसी साल रिलीज हो जाना था लेकिन, पेंडेमिक ने ऐसा नहीं होने दिया। ये फिल्म अगले साल अप्रेल में बैसाखी के त्यौहार में रिलीज होगी।

Gangubai Kathiawadi (गंगूबाई काठियावाड़ी)

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) निर्देशित फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म फरवरी में 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपना भव्य विश्व प्रीमियर करने के लिए तैयार है। गंगूबाई काठियावाड़ी एक बायोपिक है, जो गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है, जिसे मुंबई की माफिया रानी के रूप में भी जाना जाता है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे काठियावाड़ की एक साधारण लड़की कमाठीपुरा के एक वेश्यालय की मैडम बन गई। यह फिल्म 18 फरवरी, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Beast (बीस्ट)

बीस्ट में योगी बाबू, जॉन विजय और कई अन्य कलाकार हैं। बीस्ट एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसका अधिकांश शूटिंग शेड्यूल दिल्ली, चेन्नई और जॉर्जिया के कुछ हिस्सों में था। ये फिल्म रिलीज के पहले ही फेमस हो गई है और ट्विटर में इस फिल्म को लेकर सबसे ज़्यादा री-ट्वीट किया गया है। इस फिल्म को नेल्सन दिलीपकुमार (Nelson Dilipkumar) ने डायरेक्ट किया है जबकि इस फिल्म के लीड रोल में एक्टर विजय नज़र आएंगे। ये फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

Dhaakad

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म Dhaakad भी अगले साल रिलीज होने वाली है, ये फिल्म एक जासूसी थ्रिलर है जिसमे कंगना एजेंट अग्नि के रूप में है, फिल्म में अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन रजबनीश घई ने किया है।

Radhe Shyam

मेगास्टार प्रभास (Prabhas) और पूजा हेगड़े(Pooja Hegde) स्टारर राधे श्याम रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर साबित हो गई है। राधे श्याम 14 जनवरी 2022 को रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म का निर्देशन राधा कृष्ण कुमार(Radha Krishna Kumar) ने किया है। फिल्म की कहानी 70 के दशक की यूरोप की एक कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। प्रभास उद्यम में एक हस्तरेखाविद् की भूमिका निभाते हैं, और कहानी में वास्तविक जीवन पर आधारित घटनाएं लगती हैं, ये एक साइंस फिक्श्न फिल्म है।

Brahmastra Release Date:

आलिया भट्ट(Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। पोस्टर लॉन्च के लिए दिल्ली में एक शानदार शो देखने के बाद, फिल्म आखिरकार 9 सितंबर, 2022 को रिलीज के लिए तैयार हो गई है। अयान मुखर्जी(Ayan Mukerji) द्वारा इस फिल्म को निर्देशित किया गया है।

Heropanthi 2

टाइगर श्रॉफ(Tiger Shroff) स्टारर हीरोपंती 2, जो उनकी पहली फिल्म का सीक्वल है, वो भी अगले साल रिलीज होने वाली है इस फिल्म में अहमद खान ने डायरेक्स्न किया है जिसमे तारा सुतारिया (Tara Sutaria)भी अहम भूमिका में हैं।

Adipurish Release Date:

डायरेक्टर ओम राउत की पौराणिक ड्रामा फिल्म आदिपुरुष भी अगले साल रिलीज होनी है। फिल्म में प्रभास भगवान राम के रूप में, कृति सनोन सीता के रूप में, सैफ अली खान लंकेश रावण के रूप में और सनी सिंह लक्ष्मण के रूप में अभिनय करेंगे। रामायण के महाकाव्य के आधार पर, फिल्म को अच्छे VFX वाली फिल्म बताया जा रहा है। Adipurish की रिलीज डेट 11 अगस्त 2022 है।


Next Story