एंटरटेनमेंट

Top 10 Indian Web Series: भारत की सबसे बेहतरीन Web Series जो आपको बिल्कुल मिस नहीं करनी चाहिए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
Top 10 Indian Web Series: भारत की सबसे बेहतरीन Web Series जो आपको बिल्कुल मिस नहीं करनी चाहिए
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Top 10 Indian Web Series. इन दिनों पूरे देश में वेब सीरीज का काफी क्रेज है। ऐसे में पाठकों के मन में अक्सर ये सवाल उठता है कि कौन सी वेब सीरीज देखेें और कौन सी नहीं आज हम आपके सामने भारत की सबसे बेहतरीन web series का कलेक्शन लेकर आए हैं जो आपको बिल्कुल मिस नहीं करनी चाहिए।

1- Kota Factory: राघव सुब्बू द्वारा निर्देशित इंडियन वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री को IMDb ने 10 में से 9.2 रेटिंग दी है। इस वेब सीरीज में 16 वर्षीय वैभव की कहानी दिखाई गई है जो कि पढ़ाई के सिलसिले में कोटा जाता है। इस वेब सीरीज के दौरान आपको आपके बचपन के दिन याद आ जाएंगे। कोटा फैक्ट्री 16 अप्रैल 2019 को TVFPlay और YouTube पर प्रीमियर हुई थी।

2- Sacred Games: सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे सितारों से सजी इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.8 रेटिंग दी है। इस वेब सीरीज को Netflix पर आप कभी भी देख सकते हैं। इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि पुलिस अधिकारी सरताज सिंह यानी सैफ को अपराधी गणेश गायतोंडे के बारे में एक गुमनाम टिप मिलती है जिसके बाद दोनों के बीच एक खतरनाक बिल्ली और चूहे का खेल शुरू हो जाता है।

3- The Family Man: मनोज तिवारी ने इस वेब सीरीज के बल पर एक बार फिर अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.7 रेटिंग दी है। इस वेब सीरीज को Amazon prime पर आप कभी भी देख सकते हैं। वेब सीरीज की कहानी श्रीकांत तिवारी(मनोज तिवारी) एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति के इर्द गिर्द घूमती है हैं जो कि विश्व स्तरीय जासूस के रूप में काम करता है और अपने काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करने की कोशिश करता है।

4- Delhi Crime: 22 मार्च 2019 को रिलीज हुई इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.5 रेटिंग दी है। दिल्ली गैंग रेप पर बनी ये वेब सीरीज आपके रोंगटे खड़े कर देगी। इस वेब सीरीज को Netflix पर आप कभी भी देख सकते हैं।

5- Flames: यह वेब-सीरीज़ एक युवा रोमांस की कहानी है जो रासायनिक प्रतिक्रिया के रूप में सामने आती है। इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 9.3 रेटिंग दी है।

6- TVF Tripling: तलाकशुदा, बेरोजगार, निराशाजनक। तीन भाई-बहन के जीवन पर आधारित ये वेब सीरीज काफी मजेदार है क्योंकि जीवन में आई तमाम मुश्किलों के बावजूद ये तीनों एक साथ सड़क यात्रा की योजना बनाते हैं। इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.6 रेटिंग दी है।

[embed]https://youtu.be/MfKNEC9xcE8[/embed]

7- Made in Heaven: ये दिल्ली में दो शादी नियोजकों की कहानी है जो कई रहस्यों और झूठों का खुलासा करती है। इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.3 रेटिंग दी है।

[embed]https://youtu.be/u0UkDQaR5KQ[/embed]

8- Humorously Yours: मुंबई कॉमेडी सर्किट में स्टैंड-अप कॉमिक विपुल गोयल के जीवन पर आधारित ये वेब सीरीज कॉमेडी से भरपूर है। इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.7 रेटिंग दी है। इसके साथ ही गूगल पर इसे 97 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है।

[embed]https://youtu.be/o9t405ka2YY[/embed]

9- Inside Edge: क्रिकेट पर आधारित इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 8.1 रेटिंग दी है। इस वेब सीरीज में ऋचा चढ्ढा और अगंद बेदी अहम किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

[embed]https://youtu.be/es_cjyjeYbc[/embed]

10- Bard of Blood: इमरान हाश्मी स्टारर इस वेब सीरीज को IMDb ने 10 में से 7.4 रेटिंग दी है। इस वेब सीरीज को Netflix पर आप कभी भी देख सकते हैं।

[embed]https://youtu.be/uEE7HqPvqOg[/embed]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story