एंटरटेनमेंट

इस एक्टर ने की कंगना रनौत की गिरफ़्तारी की मांग, जानिए पूरा मामला?

कंगना रनौत
x

कंगना रनौत कमाल आर खान 

कंगना रनौत अपने बोल्ड बयानों से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। जबसे कंगना ने भारत की आजादी को भीख बताया है तबसे लोग लगातार उन्हे ट्रोल कर रहे हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बोल्ड बयानों से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। जब से कंगना ने भारत की आजादी को भीख बताया है तब से लोग लगातार उन्हे ट्रोल कर रहे हैं। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के इस भड़कीले बयान की आलोचना हर व्यक्ति कर रहा हैं। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बात करें तो हमेशा की तरह उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिखाई दे रहा। वह अपने बयान पर पूरी तरह कायम हैं। फिल्मी सितारे हो या फिर राजनेता सभी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की आलोचना कर रहे हैं. इतना ही नहीं लोगों की डिमांड है कि ऐक्ट्रिस के खिलाफ लोग देशद्रोह का मामला दर्ज हो।

बॉलीवुड अभिनेता कमाल आर खान (Kamal R Khan) जिन्हें हम केआरके (KRK) के नाम से भी जानते हैं वो भी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के इस बयान पर काफी भड़के हैं। उन्होंने कंगना की गिरफ्तारी की मांग भी की हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तो सरकार के ऊपर भी सवाल उठाया है कि उन्हें इस बयान के चलते गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा।

ट्विटर अकाउंट के जरिए की गिरफ़्तारी की मांग

केआरके (KRK) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। वह अपनी राय विभिन्न मुद्दों पर रखते हैं। कमाल आर खान (Kamal R Khan) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर के अकाउंट पर लिखा, 'यदि कोई मुस्लिम देश हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर देता, हमारी देश की आजादी को भीख का दर्जा देता तो उसे देशद्रोही करार दिया जाता और वह सालों तक जेल में भी रहता। फिर अभिनेत्री कंगना रनौत अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं की गई?' उनके इस ट्वीट में भारत के गृह मंत्री अमित शाह के साथ साथ मुंबई, दिल्ली, हिमाचल और यूपी की पुलिस को भी टैग किया गया है।

केआरके का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है। केआरके के फैंस और बहुत से सोशल मीडिया यूजर्स भी उनके ट्वीट पर अपने अपने रिएक्शन दे रहे हैं।

कंगना रनौत का बयान

ज्ञात हो कि कुछ समय पहले कंगना रनौत ने एक मीडिया के प्रोग्राम में शिरकत की जहाँ अभिनेत्री अपनी फिल्मी करियर से संबंधित बात की और साथ ही भारत के सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर भी अपने विचार रखे। इस दौरान अभिनेत्री ने भारत की आजादी के संबंध में एक भड़काऊ बयान दिया। कंगना रनौत ने कहा कि "भारत को 1947 में जो आजादी मिली थी वह एक भीख थी।" उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश को 2014 में असली आजादी मिली है।"

इस बयान से पूरे देश में गुस्से की लहर है। अभिनेत्री के विरोध में देश में कई जगह शिकायत की गई है।

Article by Shailja Mishra

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story