एंटरटेनमेंट

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के आगे पस्त हो चुकी है बॉलीवुड की ये हसीनाएं, सभी से 15 से 16 घंटे तक किया सवाल

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के आगे पस्त हो चुकी है बॉलीवुड की ये हसीनाएं, सभी से 15 से 16 घंटे तक किया सवाल
x

sameer wankhede

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के चक्कर में कई बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस फंस चुकी है.

मुंबई: ड्रग्स के मामले में लगातार कार्रवाई करने वाले एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के राडर पर बॉलीबुड एक्ट्रेस दीपिका, अनुष्का, कैटरीना सहित अन्य जानीमानी कलाकार रही है। जिन्हे अपने बचाव में न सिर्फ सफाई देनी पड़ी है बल्कि उन्हे कई घंटो तक अपना पक्ष रखने के लिए इंतजार करना पड़ा है।

बॉलीवुड मे समीर के नाम का खौफ

दरअसल बॉलीवुड इंडस्ट्री में समीर वानखेड़े के नाम का खौफ है। वे जिन-जिन पदों पर रहे है। उनके निशाने पर बॉलीवुड हस्तिया रही है। सर्विस टैक्स अफसर, कस्टम डिपार्टमेंट और अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल चीफ के तौर पर काम करते हुए उन्होंने बॉलीवुड सितारों पर शिकंजा कसा है।

पिछले एक वर्ष से ड्रग्स के खिलाफ वे मुहिम चलाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि समीर की सख्ती को देखते हुए कई बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस अपने वॉट्सऐप चैट तक डिलीट करा रहे हैं। हालांकि श्री वानखेड़े यह कह चुके हैं कि वे बॉलीवुड के खिलाफ नहीं हैं,वे कानून तोड़ने वालों के खिलाफ जरूर है।

अनन्या पांडे से चैट को लेकर पूछताछ

हाल ही में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी की गई। तो वही उनके संपर्क में रहने वाले कई स्टार किड्स भी एनसीबी के जांच के घेरे में हैं। अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे से कई बार पूछताछ हुई है। देर से पहुंचने पर अनन्या पांडे को फटाकार भी लग चुकी हैं। श्री वानखेड़े ने कहा था कि ये सरकारी ऑफिस है, उनका प्रोडक्शन हाउस नहीं। आर्यन के सम्पर्क में कई एक्ट्रेस और एक्टर एनसीबी के राडर पर है।

रिया चक्रवर्ती से हुई थी कई बार पूछताछ

दरअसन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीबुड में ड्रग्स कनेक्शन सामने आया था और कई अभिनेत्रियों को समीर की कड़ी पूछताछ का सामना करना पड़ा। एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया सहित उनके भाई और टीम को गिरफ्तार करके, रिया चक्रवर्ती से कई बार न सिर्फ पूछताछ गई थी बल्कि उन्हे जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

एनसीबी कार्यालय तलब हुई थी दीपिका

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी समीर वानखेड़े की जांच का सामना करना पड़ा है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दीपिका को समन भेजा गया था। वे गोवा में शूटिंग छोड़कर मुबंई के एनसीबी कार्यालय पहुची थी। उनसे कई घंटों तक पूछताछ हुई थी। इतना ही नही सारा अली खान, श्रद्धा कपूर भी एनसीबी की पूछताछ की लिस्ट में शामिल रही हैं।

एयरपोर्ट पर 11 घंटे रूकी थी अनुष्का

खबरों के मुताबिक कस्टम डिपार्टमेंट में रहते हुए समीर वानखेड़े ने 2011 में अनुष्का शर्मा को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया था। तलाशी में डायमंड ब्रेसलेट, नेकलेस, ईयर रिंग्स, महंगी घड़ियों सहित अन्य कीमती सामान मिलने के कारण अनुष्का से काफी पूछताछ हुई थी। लगभग 11 घंटे बाद ही उन्हे एयरपोर्ट से निकलने की इजाजत मिल पाई थी।

कैटरीना पर लगा था फाइन

समीर वानखेड़े की जांच के दायरे में कैटरीना कैफ भी आ चुकी हैं। 2012 में समीर वानखेड़े ने कैटरीना पर फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेशन एक्ट के तहत 12 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। जानकारी के तहत कैटरीना के सहयोगी एयरपोर्ट के अंदर गए और दो बैगेज पर दावा किया तो समीर वानखेड़े ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी के दौरान बैग से 30 हजार रुपए, दो बोतल विस्की और एक आईपैड मिला था। इसके बाद कैटरीना कैफ पर फाइन लगाया था।

मिनिषा लांबा से हुई थी पूछताछ

समीर वानखेड़े जब मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थें। इस दौरान कई अभिनेता-अभिनेत्री उनके निशाने पर आए। इसमें मिनिषा लांबा का नाम भी शामिल है। समीर वानखेड़े की टीम ने उन्हे पकड़ लिया था। तलाशी के दौरान मिनिषा लांबा के बैग से डायमंड ज्वेलरी, कीमती स्टोन्स मिले थे जिनकी कीमत 50 लाख रुपए बताई गई। एक्ट्रेस से इस सिलसिले में 16 घंटे लंबी पूछताछ चली थी।

बिपाशा पर लगी थी फाइन

एक्ट्रेस बिपाशा बसु भी समीर वानखेड़े की नजरों नही से बच पाईं। दरअसल बिपाशा बसु के पास एयरपोर्ट में जो सामान मिला उसकी कीमत 60 लाख रुपए थी। इसकी जानकारी उन्होने यात्रा के समय नही दी थी। पकड़े जाने के बाद उन्हे फाइन भरना पड़ा था।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story