एंटरटेनमेंट

The Wheel Of Time: अमेज़न प्राइम की ऐसी वेब सीरीज जिसे जेफ़ बेजोस Game Of Thrones से भी बढ़िया बता रहे हैं

The Wheel Of Time: अमेज़न प्राइम की ऐसी वेब सीरीज जिसे जेफ़ बेजोस Game Of Thrones से भी बढ़िया बता रहे हैं
x
The Wheel Of Time: द व्हील ऑफ़ टाइम 19 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियोस में रिलीज होने वाली है

The Wheel Of Time: अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस ने एक बार कहा था वो एक ऐसी वेब स्टोरी बनाएगें जिसके बाद पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाला HBO का शो Game Of Thrones को भी शर्म आजाएगी। बेशक गेम ऑफ़ थ्रोन्स को पछाड़ने वाला यहाँ तक कि टक्कर देने वाला अभी तक कोई ऐसा शो नहीं बना है। लोगों ने स्पार्टकस, वाइकिंग, द विचर जैसी बढ़िया वेब स्टोरी को भी पसंद किया लेकिन वो मजा नहीं मिला तो गेम ऑफ़ थ्रोन्स देखने में मिला था। लेकिन अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस का दावा है की 19 नवंबर को अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) में लांच होने वाली उनकी सबसे महंगी वेब सीरीज द व्हील ऑफ़ टाइम (The Wheel Of Time) इतनी अच्छी होगी जिसके आगे गेम ऑफ़ थ्रोन्स फीकी पड़ जाएगी।

वैसे Game Of Thrones अपने आप में एक लिजेंड्री वेब शो रहा है, इस शो का मेन कैरेक्टर जॉन स्नो हो या फिर विलेन सरसी लेनिस्टर और नाइट वॉकर्स की तो बात की मत कीजिये पहले सीज़न से लेकर आखिरी एपिसोड में इतना खून खरबा, राजनीती, लालच, सस्पेंस, और प्यार दिखाया गया है कि Game Of Thrones सबसे बढ़िया शो बन जाता है। जब लोगों को पता चला था कि अब 8 वें सीज़न के बाद इसका कोई शो नहीं आएगा तो फैंस ने इसके लिए कोर्ट में पिटीशन डाल दी थी। खैर ऐसा बताया गया है कि Game Of Thrones का परिक्युअल सीज़न House Of The Dragon बनाया जा रहा है जिसमे मैड किंग की कहानी बताई जाएगी। अब अपन वापस आते हैं The Wheel Of Time पर।

क्या है व्हील ऑफ़ टाइम

द व्हील ऑफ़ टाइम अमेरिका की मोस्ट पॉपुलर फिक्शन फेंटसी बुक सीरीज है, अमेज़न ने The Wheel Of Time के शो रनर रेफ जंडकिस को हायर किया और जो खुद इस बुक के बड़े वाले फैन हैं। अमेज़न इस शो से कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था इसी लिए रेफ खुद गेम ऑफ़ थ्रोन्स के क्रिएटर्स से भी मिलने और उनकी सलाह लेने के लिए जाते रहते थे। फ़िलहाल जेफ़ बेजोस ने इस शो को बनाने में अपने पैसों की बाढ़ बहा दी है, और इस शो के पीछे जेफ़ बेजोस की इज्जत का सवाल है अगर The Wheel Of Time गेम ऑफ़ थ्रोन्स से अच्छा नहीं हुआ तो जनता इतना मजाक बनाएंगी की कुछ कह नहीं सकते।

एक एपिसोड बनाने में 2 साल लग गए

अमेज़न चाहता था The Wheel Of Time बनाने में कोई चीज़ छूटे बस नहीं बाकी अपन के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। इस शो के पहले एपिसोड को बनाने में 2 साल का वक़्त लग गया इतने में तो अक्षय कुमार एक दर्जन फिल्म रिलीज कर देते हैं। खैर व्हील ऑफ़ टाइम के पहले सीज़न में 8 एपिसोड होंगे और हर एपिसोड को बनाने में 10 मिलयन यानी के 74 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। जबकि गेम ऑफ़ थ्रोन्स के हर एपिसोड को बनाने में 6 मिलियन खर्च हुए थे लेकिन उस पूरे सीजन को मेकर्स ने केन्सिल कर दिया था और बजट बढ़ा कर 10 मिलियन कर दिया था।

अब ये देखने वाली बात होगी के अमेज़न प्राइम का द व्हील ऑफ़ HBO के द गेम ऑफ़ थ्रोंस को पछाड़ पाएगा और जेफ़ बेजोस की लाज बचा पाएगा या नहीं। ये सीरीज 19 नवंबर को अमेज़न प्राइम में रिलीज होगी।

Next Story