एंटरटेनमेंट

The Kashmir Files: फिल्म जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जुल्म को बयां करती है, डायरेक्टर को डेथ थ्रेट मिल रहे

The Kashmir Files: फिल्म जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जुल्म को बयां करती है, डायरेक्टर को डेथ थ्रेट मिल रहे
x
The Kashmir Files Release Date: इस फिल्म को Vivek Agnihotri ने डायरेक्ट की है और उन्हें अब जान से मारने की धमकी मिल रही है

The Kashmir Files Release Date: कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन की वह दर्दभरी दास्तान जिसके बारे में कोई कुछ कहना नहीं चाहता उस घटना पर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने पूरी फिल्म बना दी है। फिल्म उस हर एक पहलुओं को ध्यान में रखकर फिल्माई गई है जो उस वीभत्स घटना की सच्चाई को बयां करती है।

हममे से बहुत लोगों को ये भी नहीं पता होगा की यह मुद्दा क्या है? कौन कश्मीरी पंडित और उनके साथ वहां हुआ क्या था? जिन्हे मालूम भी है उन्हें ये नहीं पता होगा कि कश्मीरी पंडितों के साथ वहां रहने वालों मुसलमानों ने क्या हश्र किया था. यह फिल्म उन सभी घटनाओं पर बनाई गई है जिसके बाद शायद हर फिल्म देखने वाले को यह पता चल जाएगा कि उस वक़्त कश्मीर में उन लोगों को अपना घर और सबकुछ क्यों छोड़ना पड़ा था जो वहां हमेशा से रह रहे थे।

कश्मीर फाइल्स एक फिल्म से कई ज़्यादा है

कश्मीर फाइल्स कोई साधारण फिल्म नहीं है, यह जीती जगती सच्ची घटना बयां करने वाली मास्टरपीस है. जिसका ट्रेलर देखकर ही लोगों की भावनाएं इस फिल्म से जुड़ गई हैं. आप फिल्म का ट्रेलर देखकर खुद को उस जगह रखकर देखने लगते हैं. आप यह सोचने के लिए मजबूर हो जाते हैं कि उनकी जगह आप होते तो क्या होता? खैर... आप अगर उनकी जगह होते वो वही होता जो लाखों कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ था।

फिल्म में अनुपम खेर ने बवाल काट दिया है

अनुपम खेर निश्चित रूप से एक उम्दा आर्टिस्ट हैं, आप उनका एक रोल सूर्यवंशम फिल्म में देखिये और एक किरदार अ वेडनेसडे में देखिये। फिल्म के 3 मिनट के ट्रेलर में अनुपम खेर की जितनी भी कलाकारी दिखी है उसका कोई तोड़ नहीं है इस फिल्म में हर एक आर्टिस्ट को चुन-चुन के लिया गया है. हर एक एक्टर का किरदार अहम रोल निभाता है।

कश्मीरी पंडितों के साथ क्या हुआ था

मस्जिदों ने एलान हुआ था, कश्मीर में रहने वाले हिन्दू इलाका छोड़कर चले जाएं, या तो धर्म परिवर्तन कर लें या फिर मारे जाएं, अपनी बहन बेटियों को यहीं छोड़ कर कश्मीर छोड़ दें. इसके बाद कत्लेआम हुआ, रेप हुआ, ऐसा करने वाले कोई बाहरी नहीं थे, वो वही लोग थे जो कभी कश्मीरी पंडितों और उनके परिवार के साथ बैठकर गप्पे मारा करते थे, चाय पीते थे, वो उनके दोस्त, हमदर्द, पडोसी थे लेकिन जिहादी नफरत ने उन्हें जानवर बना दिया था. उस वक़्त क्या-क्या हुआ था उन्हें शब्दों में अच्छे से नहीं समझाया जा सकता इसी लिए विवेक अग्निहोत्री ने इस विवादित मुद्दे पर शानदार फिल्म बनाई है।

डायरेक्टर को जान से मारने की धमकी दी जा रही

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को डेथ थ्रेट्स मिल रहे हैं, उन्हें जान से मारने के लिए लोग ढूढ़ रहे हैं. सिर्फ इसी लिए क्योंकि जिस नरसंहार को पिछली सरकार ने सिर्फ एक तबके के अपराधों को छिपाने के लिए दबा दिया था, विवेक उन चुप करा दी गई चीखों की आवाज बन रहे हैं. इतना ही नहीं एक विशेष समुदाय के लोग और कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुई भयावह घटना के ज़िम्मेदार और सपोर्टर इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देना चाहते।

फिल्म कब रिलीज होगी

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च रिलीज होगी, फिल्म जी स्टूडियोज, आईएमबुद्धा, और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के बैनर तले बनी है। इस फिल्म को अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने प्रोड्यूस किया है।

फिल्म का ट्रेलर देखिये, आप रिलीज का इंतज़ार करेंगे


Next Story