एंटरटेनमेंट

तो इस वजह से Amitabh Bachchan रखते हैं फ्रेंच कट दाढ़ी

Manoj Shukla
20 Aug 2021 12:37 PM GMT
So this is why Amitabh Bachchan has a French cut beard
x
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) स्टाइलिश लुक के साथ फ्रेंच दाढ़ी के भी शौकीन हैं। उनके चेहरे पर लम्बे समय से यह दाढ़ी देखी जा सकती हैं। लेकिन क्या आपने इसके पीछे की वजह कभी जाननी चाही, नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं।

मुम्बई। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सदी का महानायक कहा जाता है। वह अपनी बेहतरीन अदाकारी एवं भारी-भरकम आवाज से हर फिल्मों में जान डाल देते हैं। दुनियाभर में उनके फैंस हैं। बिग बी की डायलाॅग डिलेवरी के काफी लोग मुरीद हैं। कई मौकों पर बिग की आवाज को लोग काॅपी भी करते हुए नजर आए हैं। बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फैशन स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। अमिताभ बच्चन के चेहरे में लम्बे समय से फ्रेंच दाढ़ी भी नजर आती हैं। जिसके पीछे एक खास वजह हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर बिग बी कब से फ्रेंच कट दाढ़ी शौकीन हुए, और यह सिलसिला लगातार चलता आ रहा है। जिसका हाल ही में एक डायरेक्टर ने खुलासा किया।

दरअसल भाग मिल्खा भाग, रंग दे बसंती जैसी सुपरहिट फिल्मों को निर्देशित कर चुके डायरेक्टर राकेश ओम प्रकाश मेहरा बीते दिनों बिग बी की दाढ़ी को लेकर जमकर सुर्खियों में रहे। 27 जुलाई को उन्होंने अपनी किताब 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' लांच की। इस किताब में डायरेक्टर ने कई कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव साझा किया। इसी किताब में उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से जुड़े भी कई किस्से शेयर किए हैं।

राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने अपनी किताब में अमिताभ बच्चन के साथ अक्स फिल्म में काम के दौरान एक किस्सा शेयर किया। जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन की फ्रेंच कट दाढ़ी का किस्सा बताया। राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने अपनी किताब में लिखा कि इसी फिल्म में दौरान उन्होंने अमिताभ को फ्रेंच कट दाढ़ी रखने की बात कही थी। जिसके बाद से अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने इस लुक को अपने जिंदगी में उतार लिया। तब से वह अपने चेहरे पर दाढ़ी रखने लगे। अक्स फिल्म से शुरू हुआ यह सिलसिला लगातार आज भी जारी हैं। अक्स फिल्म में अमिताभ बच्चन को फ्रेंच कट दाढ़ी में देखा जा सकता है।

Next Story