एंटरटेनमेंट

13 करोड़ में खरीदकर गौरी के लिए बना दिया 350 करोड़ का 'मन्नत', ऐसी है शाहरुख खान के जन्नत की कहानी

Aaryan Puneet Dwivedi
21 Oct 2021 10:56 AM GMT
13 करोड़ में खरीदकर गौरी के लिए बना दिया 350 करोड़ का मन्नत, ऐसी है शाहरुख खान के जन्नत की कहानी
x

 शाहरुख खान

हजारों लोग शाहरुख खान के 'मन्नत' के बाहर रोजाना खड़े होकर उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. उनका मन्नत किसी जन्नत से कम नहीं है.

मुंबई. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इन दिनों परेशानियों से गुजर रहें हैं. उनके बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग केस (Aryan Khan Mumbai Cruise Drug Case) में जेल के सलाखों के पीछे हैं, जिनकी जमानत के लिए किंग खान एड़ी चोटी एक किए हुए हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है. यह शायद शाहरुख खान की जिंदगी का पहला ऐसा कोई मामला होगा जिसमें वे सफल नहीं हो पा रहें हैं. पहली बार ऐसा हो रहा है कि उनके जन्नत से आशियाने 'मन्नत' (Mannat) में कोई सरकारी मुलाजिम बिना उनकी चाह के अंदर दाखिल हुआ हो.

मन्नत में NCB अफसरों ने तलाशी ली

20 अक्टूबर को भी शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान की जमानत नहीं हो पाई. 21 जुलाई को सुबह शाहरुख़ खान अपने बेटे से मिलने के लिए ऑर्थर रोड जेल पहुंचे हुए थे. जहां पिता और बेटे के बीच 15 मिनट तक बातचीत हो पाई. इसके बाद NCB शाहरुख खान के घर 'मन्नत' में दाखिल हुई. जहां NCB के अफसरों ने आर्यन खान के कमरों की तलाशी ली और उनके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को जप्त कर अपने साथ ले गए.

shahrukh khan's mannat inside photo


मन्नत, यानि शाहरुख़ खान की जन्नत, उनका आशियाना. ऐसा आशियाना जिसके बाहर हजारों की संख्या में लोग रोजाना खड़े होकर शाहरुख की एक झलक पाने के लिए इन्तजार करते हैं. आज जिस मन्नत में शाहरुख की इजाजत के बिना परिंदा तक नहीं घुस सकता. उसी मन्नत में NCB के अधिकारी दाखिल हुए और उनके द्वारा तलाशी ली गई.

शाहरुख खान के स्ट्रगल और लव के बारे में तो आप सभी को पता ही है. अपने एक्टिंग के बलबूते वे आज दुनिया के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं. कमाई और संपत्ति के मामले में भी उनका दूर-दूर तक कोई शानी नहीं है. उन्होंने जिस गौरी से प्यार किया उसे ही अपनी पत्नी बनाया. उनकी निजी जिंदगी लोगों के लिए प्रेरणा होती है. दुनिया भर में सबसे अधिक फैन वाले इस अभिनेता के आशियाने 'मन्नत' की भी एक कहानी है. जिसे आज हम आपको बता रहें हैं.


shahrukh khan's mannat inside photos


शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी और अपने परिवार से सबसे अधिक प्रेम करते हैं. शाहरुख के सपने बचपन से ही बहुत बड़े थें, जिसके लिए उन्हें क्या करना है कब करना है और कैसे करना है सब उनके दिमाग में था. हालात भी उनके पक्ष में थें. सफलताएं उनके कदम चूमती गई और वे जो भी चाहते उसे अपना बनाते गए. शाहरुख़ की उसी चाह में से एक उनका आशियाना 'मन्नत' भी है.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित बैंडस्टेंड में रहते हैं. उनका बंगला मन्नत सालों पहले गुजराती मूल के पारसी परिवार से ताल्लुक रखने वाले किकू गांधी का था, जो मुंबई की प्रतिष्ठित शिमॉल्ड आर्ट गैलेरी के स्थापक थे. सालों पहले शाहरुख, किकू के पड़ोसी हुआ करते थे.


shahrukh khan's mannat inside photo


13 करोड़ का विला वियना बना 350 करोड़ का 'मन्नत'

किकू ने अपने घर का नाम विला वियना रखा था, जिसमें उस जमाने में कई एडवांस सुविधाएं थीं. जब शाहरुख को पता चला कि उनके पड़ोसी अपना घर लीज पर देने की सोच रहे हैं तो उन्होंने इस घर को खरीदने का प्रस्ताव सामने रख दिया. जब शाहरुख ने घर खरीदने का मन बनाया तब वो 'यस बॉस' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. कई मुश्किलों के बाद आखिरकार शाहरुख ने 2001 में ये घर 13.32 करोड़ रुपए की कीमत में खरीद लिया. आज इस घर की मार्केट वैल्यू 350 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

शाहरुख ने गौरी के लिए खरीदा था ये आलीशान बंगला

शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी के लिए ये सपनों का घर खरीदा था. मुंबई के आर्किटेक्ट कैफ वकीह ने 6 हजार वर्ग फीट के इस बंगले को रिनोवेट किया था. शाहरुख की पत्नी गौरी एक इंटीरियर डिजाइनर हैं. उन्होंने 1920 की रॉयल थीम पर अपने घर को अंदर से सजाया. इसे संवारने के लिए शाहरुख ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे.

6 मंजिला मन्नत में शाहरुख खान का परिवार महज 2 मंजिलों में ही रहता है. बाकी की मंजिलों को ऑफिस, प्राइवेट बार, प्राइवेट थिएटर, स्विमिंग पूल, गेस्ट रूम, जिम, लाइब्रेरी, प्ले एरिया और पार्किंग जैसी अन्य सुविधाओं के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

Next Story
Share it