एंटरएं टेनमेंट

Shah Rukh Khan कभी खुद की एक्टिंग देख हो गए थे मायूस, जाने लगे थे मुम्बई छोड़, कहा-मेरे बस की नहीं एक्टिंग

Manoj Shukla
22 July 2021 11:48 AM GMT
Shah Rukh Khan कभी खुद की एक्टिंग देख हो गए थे मायूस, जाने लगे थे मुम्बई छोड़, कहा-मेरे बस की नहीं एक्टिंग
x
बेहतरीन अदाकारी से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले बाॅलीवुड के बादशाह शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) कभी खुद की एक्टिंग देखकर मायूस हो गए थे।

मुम्बई। बेहतरीन अदाकारी से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले बाॅलीवुड के बादशाह शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) कभी खुद की एक्टिंग देखकर मायूस हो गए थे। उन्होंने मुम्बई छोड़ने तक का फैसला कर लिया था। उन्होंने यह मान लिया था कि एक्टिंग उनके बस की नहीं हैं। वह इसके लिए नहीं बने हैं। पढ़िए उस दौर का किस्सा जिसे खुद एक इंटरव्यू के दौरान किंग खान ने शेयर किया था।

Shah Rukh Khan कभी खुद की एक्टिंग देख हो गए थे मायूस, जाने लगे थे मुम्बई छोड़, कहा-मेरे बस की नहीं एक्टिंग

शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) ने फिल्म दीवाना से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। इस फिल्म से उन्हें खूब पाॅपुलरटी मिली। इसके बाद उन्हें ‘राजू बन गया जेंटलमैन फिल्म आॅफर हुई। इस फिल्म में जूही चावला, नाना पाटेकर, अमृता सिंह एवं खुद शाहरूख खान नजर आए। फिल्म रिलीज हुई तो खुद का अभिनय देख किंग खान काफी निराश हुए। उन्होंने यह मान लिया था कि अभिनय उनके बस का नहीं है। लिहाजा वह मुम्बई छोड़ने को तैयार हो गए थे। इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू में खुद शाहरूख खान ने किया था।

दरअसल जब एक इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि ‘ उन्हें ऐसा कब महसूस हुआ कि वह हीरो नहीं बल्कि जीरो हैं। जिसका जवाब देते हुए शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) ने कहा कि ‘जब राजू बन गया जेंटलमैन फिल्म रिलीज हुई। उन्होंने इस फिल्म को देखा, इस दौरान जूही चावला एवं निर्देशक अजीज मिर्जा भी मौजूद थे, तब उन्हें यह महसूस हुआ कि वह अभिनय के लिए नहीं बने हैं।

बैग पैक कर पहुंच गए थे एयरपोर्ट

शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) आगे बताते है कि फिल्म देखने के बाद मैंने दोनों लोगों के चेहरों की तरफ देखा। इस दौरान मुझे एहसास हुआ कि मैं एक्टिंग नहीं कर सकता। लिहाजा मैंने अपना बैग पैक किया और दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गया। शाहरूख बताते है कि फिल्म को मैंने पूरी नहीं देखी थी बल्कि कुछ पार्ट ही देखें थे। बताते चले कि शाहरूख खान आज भले ही अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते करोड़ों दिलो पर राज करते हो, लेकिन एक ऐसा भी दौर रहा जब उन्होंने बेहद कम पैसों में फिल्में की। उनके करियर में एक ऐसा भी दौर रहा जब वह सिनेमा हाल के बाहर टिकट बेंचने का काम करते थे। किंग खान के अपकमिंग फिल्म की बात करें तो वह जल्द ही पठान फिल्म में नजर आएंगे।

Next Story
Share it