एंटरटेनमेंट

SRK@58: फिल्मी इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक, जवान-पठान से कमाए 2200 करोड़; 6400 करोड़ के मालिक हैं दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर शाहरुख खान

SRK@58: फिल्मी इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक, जवान-पठान से कमाए 2200 करोड़; 6400 करोड़ के मालिक हैं दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर शाहरुख खान
x
फिल्मी इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक करने वाले शाहरुख खान आज 2 नवंबर 2023 को अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहें हैं।

SRK@58, Happy Birthday Shah Rukh Khan, Bollywood King Birthday Special: पठान और जवान, 2023 की इन दो फिल्मों ने शाहरुख खान के फिल्मी करियर का जो कमबैक कराया है, वह हिन्दी सिनेमा के इतिहास में किसी भी एक्टर का सबसे बड़ा कमबैक बन गया। पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस में 2200 करोड़ की कमाई की है। दोनों ही फिल्में भारत की टॉप-3 हाईएस्ट ग्रॉसिंग हिंदी फिल्मों में दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। पहले पर आमिर की दंगल है। बॉलीवुड के बादशाह और किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान आज 2 नवंबर 2023 को अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहें हैं।

इस कमबैक से शाहरुख की नेटवर्थ में 1300 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है, अब वो 6411 करोड़ के मालिक हैं। दुनिया के अमीर एक्टर्स की लिस्ट में चौथे पायदान पर उनका नाम है। कमाई के मामले में उन्होंने टॉम क्रूज, जैकी चैन और आर्नोल्ड श्वाजनेगर को भी पीछे छोड़ दिया है। एक समय ऐसा था जब शाहरुख खान ने गरीबी में गैरकानूनी तरीके से केरोसीन भी बेचा है। उनका इस मुकाम तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था। कभी मां की मौत से टूटे, तो कभी एक कंधे पर लगी चोट से स्पोर्ट्समैन बनने का सपना टूट गया।

शाहरुख खान ने किया इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक

अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी पिछली फिल्म जीरो के असफल होने के बाद फिल्में बनाने से ब्रेक ले लिया था। वह अन्य फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में दिखाई दिए, लेकिन फिर वह चार साल बाद 2023 में पठान नामक फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में वापस आए। यह फिल्म बहुत लोकप्रिय हुई और इसने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए खूब कमाई की। यह भारत में अब तक की दूसरी सबसे सफल हिंदी फिल्म, 2023 की सबसे सफल फिल्म और कुल मिलाकर भारत में चौथी सबसे सफल फिल्म थी। लेकिन फिर शाहरुख खान ने जवान नाम से एक और फिल्म बनाई और यह और भी सफल हो गई, जिसने पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब, जवान अब तक की दूसरी सबसे सफल हिंदी फिल्म है, और पठान तीसरी है। ये फिल्में साल 2023 में बेहद अहम और चर्चित दोनों रहीं।

किंग ऑफ रोमांस से बनें एक्शन हीरो ऑफ द ईयर

रोमांटिक फिल्मों के लिए मशहूर शाहरुख खान ने 58 साल की उम्र में कुछ अलग करने का फैसला किया। उन्होंने अधिक रोमांटिक फिल्में बनाने के बजाय एक्शन फिल्में बनाईं। यह एक बड़ा सरप्राइज़ था क्योंकि पहले कभी किसी ने ऐसा नहीं किया था। लेकिन अब वह अपने सामान्य अंदाज में वापस जा रहे हैं और एक मजेदार और नाटकीय फिल्म बना रहे हैं।

एक साल में 1300 करोड़ की कमाई, दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर

मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने 2023 में काफी ज्यादा कमाई की है। पिछले साल 2022 में उनके पास 5116 करोड़ रुपये थे और अब उनके पास 6416 करोड़ रुपये हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी फिल्में जवान और पठान बेहद सफल रहीं। उनकी एक फिल्म 'पठान' ने 1050 करोड़ रुपये की कमाई की थी। शाहरुख ने फिल्म कंपनी यशराज प्रोडक्शंस के साथ एक डील की थी, जिसमें उन्हें फिल्म से होने वाले मुनाफे का 60% हिस्सा मिलेगा। फिल्म में अभिनय के लिए उन्हें 100 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया गया था।

Next Story