एंटरटेनमेंट

देखिये ये Top Web Series जिन्हें देखकर पता ही नहीं चलेगा कि कब कट गया 'Lock-Down Time'

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
देखिये ये Top Web Series जिन्हें देखकर पता ही नहीं चलेगा कि कब कट गया Lock-Down Time
x
देश में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के बाद रविवार को जनता कर्फ्यू लग चुका है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सुबह 7 बजे से लेकर रात 9

देश में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के बाद रविवार को जनता कर्फ्यू लग चुका है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक ये कर्फ्यू चलेगा. बॉलीवुड के कई सेलेब्स इस दौरान फ्री टाइम में कई दिलचस्प गतिविधियों के साथ अपना समय बिता रहे हैं. हालांकि अगर आप घर पर बैठकर कुछ दिलचस्प देखना चाहते हैं और जनता कर्फ्यू का समय काटना चाहते हैं तो OTT प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद ये वेबसीरीज आपके लिए फायदे का सौदा हो सकती हैं.

She [embed]https://youtu.be/WPlXILGpOFk[/embed] कई फिल्मों का निर्देशन करने के बाद इम्तियाज अली वेबसीरीज की दुनिया में कदम रख रहे हैं. ये सीरीज एक ऐसी पुलिस वाली लड़की के बारे में है जो अंडरकवर एजेंट बन खतरनाक अपराधियों का पकड़ने का जिम्मा उठाती है. इस नेटफ्लिक्स सीरीज में महाराष्ट्र की एक्ट्रेस अदिति पोहनकर और विजय वर्मा जैसे सितारे काम कर रहे हैं. विजय वर्मा इससे पहले फिल्म गली बॉय के सहारे जबरदस्त चर्चा बटोर चुके हैं और इस सीरीज के लिए भी उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए काफी तारीफें मिल रही हैं. इस शो के पहले सीजन के 8 एपिसोड्स हैं जिन्हें चार घंटों में खत्म किया जा सकता है.

Special Ops

[embed]https://youtu.be/GF0H5DZAE2g[/embed]

द वेडनेस्डे और स्पेशल 26 जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर नीरज पांडे फिलहाल अपनी वेबसीरीज स्पेशल ऑप्स को लेकर सुर्खियों में हैं. ये कहानी एक ऐसे रॉ ऑफिसर के बारे में है जिसकी थ्योरी है कि साल 2001 में भारत की संसद पर हुए हमलों में 5 नहीं बल्कि 6 लोग थे और ये रॉ ऑफिसर पिछले कई सालों से उस एक शख्स को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. एक्शन और रोमांच से भरपूर इस सीरीज में के.के मेनन, सना खान, विपुल गुप्ता, करण टेकर, विनय पाठक, शरद केलकर और परमीत सेठी जैसे सितारों ने काम किया है. लगभग एक घंटे के 8 एपिसोड्स के चलते इस सीरीज को देखने पर सात-आठ घंटे का समय निकाला जा सकता है.


Pandemic

[embed]https://youtu.be/SllHJHiSwpo[/embed]

नेटफ्लिक्स की ये सीरीज कोरोना वायरस के दुनिया भर में हाहाकार मचाने के बाद रिलीज हुई है. इस सीरीज में दिखाया जाएगा कि कैसे वैज्ञानिक और डॉक्टर्स फ्लू, इबोला और कोरोना जैसी खतरनाक बीमारियों के खिलाफ संघर्ष करते हैं और कैसे वे मौत से खेलते हुए लोगों को बचाते हैं. अगर कोरोना वायरस से जुड़ी चीजों को समझना हो तो ये वेबसीरीज दिलचस्प लग सकती है. इस सीरीज के छह एपिसोड्स हैं जो लगभग एक घंटे के हैं तो ऐसे में इस सीरीज को देखने के बाद 5-6 घंटों का समय निकाला जा सकता है.


Planet Earth

[embed]https://youtu.be/aETNYyrqNYE[/embed]

कोरोना वायरस के हाहाकार के बाद बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो पर्यावरण और नेचर के प्रति संवेदनशील हुए हैं. अगर आप भी ऐसी ही कोई सीरीज देखना चाहते हैं जो प्रकृति और इस धरती से जुड़ी हुई है तो हॉटस्टार पर प्लैनेट अर्थ का रुख कर सकते हैं. इसे रिचर्ड एटनबर्ग ने नैरेट किया है. बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री को दुनिया की सबसे बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री का दर्जा भी हासिल है और आईएमडीबी पर इस डॉक्यूमेंट्री को कई लोगों ने सबसे ज्यादा रेटिंग्स दी हैं. जनता कर्फ्यू के दौरान आप पृथ्वी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें इस सीरीज के जरिए जान सकते हैं.


MindHunter

अगर आपकी क्राइम और थ्रिलर जॉनर में दिलचस्पी है तो हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर डेविड फिंचर का शो माइंडहंटर देख सकते हैं. इस शो में जोनाथन ग्रोफ ने मुख्य भूमिका निभाई है. माइंडहंटर दरअसल एक किताब पर आधारित है. ये बुक एफबीआई के क्राइम के बारे में है. इस सीरीज में क्रिमिनल साइकोलॉजी और क्रिमिनल प्रोफाइलिंग जैसी चीजों को गहराई से जानने का मौका मिलेगा. दोनों ही सीजन बेहद शानदार हैं और इस सीरीज का दूसरा सीजन वेन विलियम्स की सच्ची क्राइम स्टोरी पर आधारित है. विलियम्स वो शख्स है जिसे दो लोगों की मौत के सिलसिले में सजा मिलती है लेकिन 28 मासूम बच्चों की हत्याओं का गुनाह उस पर साबित नहीं हो पाता है. दोनों सीजन की अवधि लगभग 20 घंटों के आसपास है, ऐसे में ये शो आराम से जनता कर्फ्यू के दौर को खत्म कर सकता है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story