एंटरटेनमेंट

RRR Review: राजामौली की मास्टरपीस साबित हुई RRR, हर एक सेकेंड एंटरटेनमेंट से लोडेड है

RRR Review: राजामौली की मास्टरपीस साबित हुई RRR, हर एक सेकेंड एंटरटेनमेंट से लोडेड है
x
RRR Review: RRR देखने से रोंगटे खड़े हो जाते हैं, गजब की एक्टिंग, उम्दा कहानी और एक्शन, इमोशन, ड्रामा से भरपूर यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है

RRR Review: जिसका सिनेमा लवर्स को सालों से इंतज़ार था वो पूरा हो गया. सिनेमाहाल में एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित बिग बजट फिल्म 'RRR' रिलीज हो गई. पहले दिन के पहले शो में ही यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो गई. RRR फिल्म का हर एक सेकेंड रोमांच और एंटरटेनमेंट से फुल्ली लोडेड है, फिल्म की कास्ट ने शानदार एक्टिंग की है जबकि कहानी लाजावाब है. फिल्म देखने के दौरान कुछ ऐसे सीन है जिन्हे देखने के बाद जी धक्क रह जाता है और रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

कैसी है RRR फिल्म

फिल्म के प्रोड्यूसर गिरीश कुमार का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि पहले दिन ही RRR 150 करोड़ का बिज़नेस करेगी। वैसे RRR का बजट भी 400 करोड़ रुपए है और इसे बनाने में डायरेक्टर SS Rajamauli सहित एक्टर Junior NTR, Ram Charan, Alia Bhatt ने खूब मेहनत की है जो फिल्म में दिखाई देती है। मूवी के ग्राफिक्स और स्पेशल इफेक्ट्स की बात करें तो फिल्म के VFX बाहुबली से ज़्यादा हाई-क्वालिटी के इस्तेमाल किए गए हैं. फिल्म में कहीं भी VFX की कमजोरी नहीं दिखती है। हां लेकिन टिपिकल साऊथ इंडियन और टिपिकल बॉलीवुड फिल्मों में फिजिक्स के खिलाफ जो सीन भरे जाते हैं वो RRR में भी देखने को मिलते हैं.

RRR Review Hindi

फिल्म की कहानी अग्रेजों के ज़माने से शुरू होती है, जहां ब्रिटिश हिंदुस्तानी खासतौर पर आदिवासी लोगों को प्रताड़ित करते हैं. वहीं फिल्म में एक गुस्सैल पुलिस अधिकारी राम राजू (रामचरण) है जो अंग्रेजों से सम्मानित और भयभीत दोनों है. रामराजू ब्रिटिश सरकार के साथ काम तो करता है लेकिन अपने रंग के कारण हमेशा उससे दुर्व्यवहार किया जाता है। मान लीजिये कि फिल्म में राम राजू एक आग है और भीम (जूनियर एनटीआर) पानी है। जो सरल, मीठा, निर्मल लेकिन ताकतवर है। भीम एक गोंड आदिवासी है जो अपने लोगों की हक़ की लड़ाई लड़ता है।

भीम मल्ली नाम की लड़की को बचाने के लिए गांव छोड़ शहर की तरफ आता है, और यहीं से उस लड़की को अंग्रेजों के चंगुल से बचाने की कहानी शुरू होती है। अब यहां आपको हम पूरी कहानी तो बता नहीं सकते ये तो स्पॉइलर हो जाएगा इसी लिए फिल्म देखिये बहुत मजा आएगा।

RRR की कहानी (Story Of RRR)

फिल्म देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे राजामौली अपनी अलग दुनिया बनाना चाहते हैं. वैसे फिल्म इतिहास के 2 क्रांतिकारियों के ऊपर आधारित है फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण असली क्रंतिकारियों से प्रेरित हैं लेकिन फिल्म की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है मतलब फिक्शन है.

RRR Movie Review In Hindi

फिल्म की कहानी आज से 100 साल पहले 1920 के दशक की है. जब दिल्ली उनका नया कैनवास बन गया। भीम ने निजामों के खिलाफ इतना संघर्ष किया होगा कि उनमें से एक को अंग्रेजों को चेतावनी देना अनिवार्य हो गया कि उसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। लेकिन उन्हें दिल्ली में मुसलमानों का पनाह भी मिल जाता है। रामराजू एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित सैनिक की तरह लग सकता है, जो आँख बंद करके निर्देशों का पालन करेगा, लेकिन ऐसा लगता है कि उसका अतीत कोई और नहीं बल्कि उसके चाचा (समुथिरकानी) को पता है। स्कॉट (रे स्टीवेन्सन) को विश्वास हो सकता है कि 'भूरा कचरा' उन पर बर्बाद होने वाली एक गोली के लायक भी है, लेकिन जेनिफर (ओलिविया मॉरिस) अधिक सहानुभूतिपूर्ण लगती हैं। यह स्वतंत्रता आंदोलन नहीं है जहां आप दूसरा गाल घुमाते हैं, यह वह जगह है जहां आप अपने हाथों को हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

इंटरवेल के पहले फिल्म में मीठी कहानियां हैं जैसे नाच-गाना, इमोशन, दोस्ती। शुरू में फिल्म देखने में मजा आता है, हंसी आती है, और फिल्म के इंटरवेल के बाद शुरू होती है असली जंग, जब दोस्ती दुश्मनी में बदल जाती है, ब्रिटिश से सीढ़ी लड़ाई होती है. फिल्म का हर एक सेकेंड आपको बोरियत महसूस नहीं करने देगा। आप अपनी आँखों को लगातार खोले रखने की कोशिश करेंगे कि कहीं कोई सीन छूट जा जाए.

RewaRiyasat.com फिल्म RRR को 10 में से 9 रैंकिंग देता है एक नंबर इसी लिए काटे जाते हैं क्योंकि VFX का और थोड़ा बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता था और फिल्म में कुछ सीन जो असली जिंदगी में फिजिक्स और ग्रेविटी के नियमों को तोड़ देते हैं उनसे बचा जा सकता था. फिल्म फुल इंटरटेनमेंट से भरी है और इसे आप बार-बार देखना पसंद करेंगे।

Next Story