एंटरटेनमेंट

रीवा की राजकुमारी मोहिना का राजपुताना अंदाज, शाही शादी में उनकी खूबसूरती देख लोगों की आंखे खुली रह गई

Aaryan Puneet Dwivedi
14 Oct 2021 11:32 AM GMT
रीवा की राजकुमारी मोहिना का राजपुताना अंदाज, शाही शादी में उनकी खूबसूरती देख लोगों की आंखे खुली रह गई
x

रीवा की राजकुमारी मोहिना का राजपुताना अंदाज, शाही शादी में उनकी खूबसूरती देख लोगों की आंखे खुली रह गई

रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना कुमारी सिंह ने टीवी इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है. उनकी शाही शादी भी काफी चर्चे में रही है.

एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम मोहिना कुमारी सिंह रीवा राजघराने की राजकुमारी (Mohena Kumari Singh Princess of Rewa Royalty) हैं. 2019 में उनकी शाही शादी देश भर में चर्चा का विषय रहा. अपनी शादी के दौरान उनका राजपुताना अंदाज लोगों को काफी पसंद आया था. वहीं उनकी खूबसूरती देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई थी.

मोहिना कुमारी सिंह रीवा के महाराजा मार्तंड सिंह जूदेव (Maharaja Martand Singh Ju Deo) की पोती एवं महाराजा पुष्पराज सिंह (Pushpraj Singh) की बेटी हैं. उनके भाई दिव्यराज सिंह (Divyaraj Singh) रीवा जिले के सिरमौर असेंबली से एमएलए हैं. मोहिना को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था. उन्होंने अपने शौक को थामे रखा, उसके लिए खूब मेहनत की और अपने मुकाम पर पहुंचकर राजघराने से हटकर अपना खुद का नाम बनाया.


शादी के जोड़े में मोहिना, इस दौरान उन्होंने राजपुताना अंदाज में लंबा घूंघट डाल रखा था.
शादी के जोड़े में मोहिना, इस दौरान उन्होंने राजपुताना अंदाज में लंबा घूंघट डाल रखा था.


एक्टर के साथ कोरियोग्राफर भी हैं मोहिना

रीवा की राजकुमारी मोहिना कुमारी सिंह एक टीवी एक्टर के साथ साथ कोरियोग्राफर भी हैं. डांसिंग में भी उनका कोई जवाब नहीं है. वे बॉलीवुड एवं टीवी इंडस्ट्री की कई नामी गिरामी हस्तियों की कोरियोग्राफर रह चुकी हैं. उन्होंने 'Dance India Dance' Season 3 से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने रेमो डिसूजा (Remo D'Souza) को 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', डेढ़ इश्किया, ये जवानी है दीवानी आदि में सहायक कोरियोग्राफर (Assistant Choreographer) के रूप में सहायता प्रदान की. उन्होंने सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो, Jhalak Dikhla Ja के कई सीज़न में कोरियोग्राफर के रूप में भी काम किया.


शादी के जोड़े में मोहिना कुमारी सिंह
शादी के जोड़े में मोहिना कुमारी सिंह


एक्टिंग की बात करें तो मोहिना ने दिल दोस्ती डांस (2015) में सारा के रूप में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्होंने भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी धारावाहिक 'Yeh Rishta Kya Kehlata Hai' में अभिनय किया और उन्हें 'कीर्ति सिंघानिया' (2016) के रूप में उनकी भूमिका के लिए बहुत सराहना मिली.


 मोहिना कुमारी सिंह का परिवार
मोहिना कुमारी सिंह का परिवार


इस शाही घराने की बहू बनी मोहिना

1988 में जन्मीं मोहिना कुमारी सिंह की शादी बड़े ही शाही अंदाज से संपन्न हुई. उनकी शादी किसी टीवी एक्टर या फ़िल्मी दुनिया के सितारे से नहीं, बल्कि उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री और अध्यात्म गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से 2019 में हरिद्वार में हुई. रीवा राजघराने से उत्तराखंड पहुंची मोहिना ने शादी के बाद भी अपनी एक्टिंग जारी रखी है. इसके साथ ही वे अपना खुद का यूट्यूब चैनल 'मोहना व्लॉग्स' चला रही हैं. वे सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं, फोटो और वीडियो शेयर करती हैं और लाइव होकर फैंस से काफी चैटिंग भी करती हैं.


राजपुताना अंदाज, शाही शादी चर्चा में

एक तो रीवा की राजकुमारी ऊपर से सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत से शादी. ऐसे में तो उनकी शादी चर्चा का विषय बनना आम बात है. मगर उनकी इस शाही शादी में एक बात बहुत ख़ास थी, उनका राजपुताना अंदाज. वे अपनी शादी के दौरान काफी खूबसूरत दिख रही थी. उनका राजपुताना स्टाइल लोगो को काफी पसंद आ रहा था. खासकर कि जब उन्होंने अपनी शादी में सब्यसाची का लहंगा पहना था, उसे देखकर तो हर किसी की आंखे खुली की खुली रह गई.


अपनी शादी के दौरान उन्होंने लंबा घूंघट डाल रखा था. उनके पति सुयश रावत उन्हें अपनी अर्धांगिनी बनाने के लिए लाल जोड़े पहने मोहिना कुमारी सिंह के पास थिरकते हुए पहुंचे थे. मोहिना ने जहां ऑउटफिट्स को लाल राजपूती टच दिया था वहीं उनके पति सुयश सफ़ेद रंग की शेरवानी में थे. शादी के बाद से वे अपना ज्यादातर समय अपने ससुराल में अपने परिवार के साथ बिता रही है. उन्हें किले में रहना बहुत पसंद है, रीवा में भी वे अपना अधिकांश समय अपने किले में ही बिताती थी.

Next Story
Share it