एंटरटेनमेंट

Mouni Roy ने हनीमून पर हिल स्टेशन वाली मैगी का लुफ्त उठाया, जानिए बनाने का तरीका

Mouni Roy ने हनीमून पर हिल स्टेशन वाली मैगी का लुफ्त उठाया, जानिए बनाने का तरीका
x
मौनी राय अपने खास पल यानी की हनीमून पर गरमागरम मैगी का लुफ्त उठा रही है

मौनी राय (Mouni Roy) अपने खास पल यानी की हनीमून (Honeymoon) पर गरमागरम मैगी का लुफ्त उठा रही है. इन्होंने हाल में ही फोटो शेयर की है। जिसे देखकर आपका मूड हिल स्टेशन (Hill station) वाली मैगी खाने का मन बन जाता होगा। मैगी बनाने के भी ढेरो तरीके है। इसमें सबसे खास बात है कि इसके साथ आप अपनी पसंद के साथ कुछ एक्स्ट्रा एक्सपेरिमेंट कर ले। हिल स्टेशन मैगी (Hill Station Maggi) का काफी ट्रेंड चलता है। यही वजह है कि पहाड़ों पर लोगो के पास एक बेस्ट ऑप्शन के रूप में मैगी ही होता है। ये काफी झटपट तैयार हो जाती है और ठंड में लोगो का मूड भी कुछ गरम और चटपटा खाने का बन जाता है। ऐसे में इसे खरीदने में आप बिल्कुल देरी नहीं करते है। ठंड के मौसम में अगर आप हिल स्टेशन वाली मैगी का टेस्ट करना चाहते हैं तो ऐसे में ये रेसिपी आप जरूर से आजमा सकते है।


मैगी बनाने की सामग्री (Ingredients for making Maggi)

मैगी (Maggi) बनाना बेहद आसान है इसके साथ ही इसमें इस्तेमाल करने वाली सामग्री में बहुत अधिक नहीं होती। इसे बनाने के लिए आप मैगी का पैकेट, बटर, लाल मिर्च पाउडर, हरा धनिया, हरी मिर्च, गाजर, शिमला मिर्च, टमाटर के अलावा और भी सीजनल सब्जियों (Seasonal vegetables) में प्याज, मटर के साथ ही पानी, टोमैटो सॉस और एक्स्ट्रा मैगी मसाले की जरूरत होती है।

मैगी बनाने की विधि (How to make maggi)

मैगी बनाने के लिए आपको सबसे पहले प्याज को लंबा कटना होगा। इसके बाद हरी सब्जियों (Green vegetables) में टमाटर, शिमला मिर्च, गाजर और हरी मिर्च को बेहद बारीक काट कर रख ले। अब आपको एक पैन में पानी उबलने को रख दे। आपको मैगी के पैकेट में लिखे पानी से अधिक पानी लेना होगा जिससे की सब्जियां अच्छे से पक सके। अब जब पानी उबलने लगे तो इसमें आपको प्याज, टमाटर ,शिमला मिर्च, गाजर और मटर डालना होगा। आप अगर चाहे तो मटर को नही भी डाल सकते है। सब्जियां उबल जाने के बाद आप मैगी मसाला डाले और जब मसाला अच्छे से मिल जाए तो उसके बाद मैगी डाल दे। इसमें डाल कर चम्मच से हिलाए। थोड़ी देर बाद आप इसमें थोड़ा सा टोमैटो सॉस डाल दे। अब इसमें लाल मिर्च पाउडर डालें और आपको चाहिए कि मैगी को बहुत अधिक पकाए नही। इसे थोड़ा रसीला हो जाने के बाद गैस को बंद कर दे। अब इसमें बटर डाले और अपने टेस्ट के मुताबिक ऊपर से एक्स्ट्रा मैगी मसाला (Maggi Masala) मिला दे और अंत में हरा धनिया डालकर सर्व करे।

Next Story