एंटरटेनमेंट

Legalize Marijuana: फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने कहा अब गांजा को लीगल कर देना चाहिए, कई देशों में लीगल है

Legalize Marijuana: फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने कहा अब गांजा को लीगल कर देना चाहिए, कई देशों में लीगल है
x
Legalize Marijuana: Hansal mehta ने ये भी कहा है कि कानून का इस्तेमाल ड्रग्स नियंत्रण से ज़्यादा परेशान करने के लिए किया जाता है

Legalize Marijuana: जब से शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स लेने के मामले में फंसे है तब से गांजा चरस कोकेन का माहौल ही अलग बन गया है कोई कहता है ड्रग्स को लीगल कर देना चाहिए तो कोई कहता है आर्यन से सिर्फ चरस ही तो फूंका है बच्चे की जान लोगे क्या ? अब स्कैम 1992 हर्षद मेहता पर वेब सीरीज बनाने वाले डायरेक्टर हंसल मेहता ने गांजा को लीगल करने की मांग उठाई है उन्होंने कहा है कि अब देश में Marijuana को लीगल कर देना चाहिए क्योंकि कई देशों में यह लीगल है। उन्होंने ने भी कहा है कि कानून का इस्तेमाल ड्रग्स नियंत्रण से ज़्यादा लोगों को परेशान करने के लिए किया जाता है।

कई देशों में मारिजुआना गैर कानूनी नहीं है

फिल्म मेकर हंसल मेहता चाहते है कि भारत में गांजे के इस्तेमाल को अपराध की श्रेणी से अब मुक्त कर दिया जाना चाहिए कई देशों में Marijuana का सेवन करना गैर कानूनी नहीं है, कई देशों ने मारिजुआना का इस्तेमाल को आपराधिक दायरे में नहीं रखा गया है। हामरे देश के कानून में नशीले पदार्थों के नियंत्रण की बजाय उत्पीड़न में किए ज़्यादा होता है।

लोगों को पसंद आया डायरेक्टर का ट्वीट

हंसल मेहता द्वारा गांजे को लीगल करने की बात लोगों को खूब पसंद आई, हंसल मेहता ने कहा इस मजाक को ख़त्म करने के लिए धरा 377 को ख़त्म करने जैसा कोई आंदोलन नहीं चाहिए। हंसल मेहता के ट्वीट को लोगों ने 137 बार रीट्वीट किया और हज़ारों लोगों ने इसे लाइक किया। गौरतलब है की देश में कुछ ऐसे सीक्रेट ग्रुप है जो गांजे को लीगल करने के लिए समय समय पर थोड़ा बहुत कोशिश करते हैं लेकिन खुल कर इस बारे में बात करने से डरते हैं कहीं NCB उनके घर में छापा ना मार दें।

पहले भारत में लीगल था गांजा

साल 1983 के पहले भारत में गांजा लीगल हुआ करता था लेकिन UN के दवाब में आकर इसके देश की सरकार ने सिंथेटिक ड्रग्स की केटेगरी में बेवजह शामिल कर दिया और आज खुद अमेरिका के कई राज्यों में गांजा लीगल है जिससे जो हर साल अरबों खरबों डॉलर कमाता है। वहीँ गांजे से कैंसर जैसी बिमारियों की दवाइयां बनती है जिन्हे महंगी कीमत में भारत खरीदता भी है। देश में गांजा भले ही सरकार की नज़रों में बैन है लेकिन ऐसा कोई गांव और शहर नहीं है जहाँ गांजा बिकता ना हो ऐसे में इसका अवैध कारोबार फलफूल रहा है भारत में गांजा बैन हो या ना हो इसे पीने वालों को कोई फर्क नहीं पड़ता।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story