एंटरटेनमेंट

Amitabh Bachchan की सुरक्षा-व्यवस्था का सालों से Jitendra Shinde उठा रहे जिम्मा, लेते हैं हर साल इतने करोड़ की सैलरी

Manoj Shukla
27 Aug 2021 6:12 AM GMT
Amitabh Bachchan की सुरक्षा-व्यवस्था का सालों से Jitendra Shinde उठा रहे जिम्मा, लेते हैं हर साल इतने करोड़ की सैलरी
x
अमिताभ बच्चन की सुरक्षा-व्यवस्था का जिम्मा सालों से जितेन्द्र शिंदे उठाते आ रहे हैं। जिन्हें अमिताभ सालाना एक मोटी रकम सैलरी के रूप में देते हैं।

मुम्बई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का स्टारडम कैसा यह तो सभी जानते हैं। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक उनके अभिनय एवं पर्सनाल्टी के कायल हैं। अमिताभ की फैंस फालोइंग दुनियाभर में है। जब भी अमिताभ कही जाते हैं उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब दिखते हैं। लिहाजा खुद की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अमिताभ ने अपनी सिक्योरिटी भी उतनी ही दुरूस्त रखी है। अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने अपनी सुरक्षा-व्यस्था का जिम्मा जितेन्द्र शिंदे को दे रखा हैं। बिग बी जब भी घर से निकलते हैं वह उनके साथ साए की तरह रहते हैं। जितेन्द्र शिंदे अमिताभ की सिक्योरिटी का जिम्मा सालों से उठाते आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन के साथ कई तस्वीरों में जितेन्द्र शिंदे (Jitendra Shinde) नजर आ चुके हैं। इसके लिए वह बिग बी से सालाना मोटी सैलरी लेते हैं।


जितेन्द्र शिंदे (Jitendra Shinde) सालों से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सिक्योरिटी का जिम्मा सम्हाल रहे हैं। वह उनकी पूरी तरह से देखरेख करते हैं। अमिताभ जैसे ही घर के बाहर कदम रखते हैं वह साए की तरह उनके पीछे लगते रहते हैं। फिर चाहे केबीसी की शूटिंग हो या फिर फिल्मों की शूटिंग। इन सबके अलावा अमिताभ जब कभी भी अवार्ड समारोह व अन्य कार्यक्रम में शिरकत करते हैं जितेन्द्र शिंदे उनके साथ नजर आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जितेन्द्र शिंदे अमिताभ की सुरक्षा के एवज में 1.5 करोड़ रूपए सालाना की सैलरी लेते हैं।

हॉलीवुड एक्टर को दे चुके हैं सिक्योरिटी

जितेन्द्र शिंदे (Jitendra Shinde) सेलीब्रिटियों को सिक्योरिटी के मामले में काफी फेमस हैं। कहा जाता है कि उन्होंने हॉलीवुड एक्टर व प्रोड्यूसर एलिजाह वूड को भी सुरक्षा-व्यवस्था मुहैया करा चुके हैं। जब एलिजाह भारत दौरे पर आए थे तब अमिताभ (Amitabh Bachchan) के कहने पर जितेन्द्र शिंदे ने उन्हें सिक्योरिटी दी थी। जितेन्द्र शिंदे पिछले एक-दो सालों से नहीं बल्कि कई सालों से अमिताभ की सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात है।


इसी तरह बॉलीवुड के अन्य सेलीब्रिटी खुद की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड हायर करके रखे हैं। जिनके साथ उनका घर जैसा व्यवहार हैं। इस लिस्ट में सलमान खान, दीपिका पादुकोण जैसे स्टार शामिल हैं। सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को भला कौन नहीं जानता हैं। तो वहीं दीपिका पादुकोण तो अपने बॉडीगार्ड को भाई की तरह मानती हैं। वह अपने बॉडीगार्ड का कई बार बर्थडे सेलीब्रेशन भी कर चुकी हैं।

Next Story