एंटरटेनमेंट

Hindi Patriotic Movies: गणतंत्र दिवस पर देखें ये शानदार फिल्में

Hindi Patriotic Movies: गणतंत्र दिवस पर देखें ये शानदार फिल्में
x
Hindi Patriotic Movies: हर साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमारे अंदर देशभक्ति जाग उठती है.

Hindi Patriotic Movies: हर साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमारे अंदर देशभक्ति जाग उठती है. उस वक़्त हम देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मे देखते है. गणतंत्र दिवस के मौके पर कई तरह की फिल्मे रिलीज की जाती थी. लेकिन कोरोना के चलते नई फिल्मे नहीं रिलीज की गई है. आज हम आपको देशभक्ति से जुडी कई फिल्मे के बारे में बताने जा रहे है जिसे आप Republic Day 2022 के दिन देख सकते है.

रंग दे बसंती (Rang De Basanti)

रंग दे बसंती फिल्म देशभक्ति पर आधारित है. ऐसे में इस फिल्मो में पांच लड़कों की कहानी बताई गई है, ये सभी लड़के भष्ट्राचार के खिलाफ लड़ते है. ऐसे में देशभक्ति से जुडी इस फिल्म को आप आराम से घर में बैठकर देख सकते है.

शेरशाह (Shershaah)

फिल्म शेरशाह ने रिलीज होते ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. OTT प्लेटफ्रॉम में रिलीज होने के बावजूद लोगो ने इसे खूब प्यार दिया था. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा कैप्टन विक्रम बत्रा की वीरता की कहानी का रोल अदा करते है. उनके साथ कियारा आडवाणी भी नजर आती है.

लगान (Lagaan)

लगान फिल्म में आमिर खान एक गांव के युवक के रूप में नजर आते है. इस फिल्म में आमिर खान अंग्रेजो के अत्याचार का विरोध करते है और उन्हें क्रिकेट के द्वारा मात देकर फिरंगियों को मात देते है. देशभक्ति से जुडी ये फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए.

परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण (Parmanu: The Story Of Pokhran)

ये फिल्म 1998 में पोखरण में परमाणु बम परीक्षण पर आधारित है. इस फिल्म में जॉन अब्राहम, मुख्य भूमिका निभाते है. फिल्म काफी पसंद की गई थी. गणतंत्र दिवस के मौके पर आप इस फिल्म को देख सकते है.



Next Story