एंटरटेनमेंट

GOT Prequel: 226 करोड़ खर्च करने के बाद HBO ने 'Game Of Thrones' का प्रीक्वेल केंसिल कर दिया!

GOT Prequel: 226 करोड़ खर्च करने के बाद HBO ने Game Of Thrones का प्रीक्वेल केंसिल कर दिया!
x
Game Of Thrones Prequel: अबतक की सबसे पसंद की जाने वाली वेब सीरीज 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' का HBO प्रीक्वेल बना रहा था जिसमे 30 मिलियन डॉलर खर्च हो गए और ये खर्च सिर्फ पहला एपिसोड बनाने में हुआ है

Game Of Thrones Prequel: दुनिया की सबसे ज़्यादा फेमस और पसंद किए जाने वाली वेब सीरीज "Game Of Thrones" तो आपने देखी होगी और अगर नहीं देखी है तो खुद को हॉलीवुड सिनेमा लवर कहना बंद कर दीजिये। गेम ऑफ़ थ्रोन्स का आठवां और आखिरी सीरीज साल 2018 में HBO ने रिलीज किया था जिसके बाद सीरीज के फैंस ने अगला शो बनाने के लिए कोर्ट में याचिका तक दायर कर दी थी।

बाद में अपनी ऑडिएंस के लिए मेकर्स ने Game Of Thrones का Prequel बनाने की बात कही और इसकी शूटिंग भी शुरू कर दी। लेकिन एक बुरी खबर सामने आई है, पता चला है कि HBO ने GOT के प्रीक्वेल का पायलट एपिसोड यानी के पहला एपिसोड बनाने के लिए 30 मिलियन डॉलर मतलब 2,26,41,75,000 रुपए खर्च कर डाले और बाद में पसंद ना आने पर उस एपिसोड को केंसिल कर दिया।

क्यों कैंसिल कर दिया यार....

इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, जेम्स एंड्रयू मिलर द्वारा टिंडरबॉक्स एचबीओ के 'रूथलेस परस्यूट ऑफ न्यू फ्रंटियर्स' नामक नई किताब में बताया गया है कि नई सीरीज बनाने में मेकर्स को 30 मिलियन डॉलर खर्च कर दिया। किताब में वार्नर मीडिया के चेयरमैन 'बॉब ग्रीनब्लाट' ने अपनी बुक में लिखा है कि HBO ने प्रीक्वेल के पहले एपिसोड को बनाने में ही 30 मिलियन डॉलर खर्चा हो गए। बता दें की GOT का प्रीक्वेल सीरीज 'हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन' गेम ऑफ़ थ्रोन्स की कहानी के 1 हज़ार साल पुरानी होगी हालांकि इस सीरीज में ड्रैगन का कोई रोल नहीं होगा बल्कि स्टार्क्स और लैनिस्टर्स जैसे परिवारों के दूर के पूर्वज की कहानी होगी। पता चला है कि 2019 में उत्तरी आयरलैंड में इस शो के पहले एपिसोड को फिल्माया गया था, लेकिन बाद में इसे कैंसिल कर दिया गया।

खर्चा बहुत हो गया था

दरअसल HBO गेम ऑफ़ थ्रोन्स के प्रीक्वेल House Of The Dragon सीरीज के पायलट एपिसोड की शूटिंग शुरू कर चूका था इसके बाद मेकर्स ने इस वेब सीरीज को ही केंसिल कर दिया। 226 करोड़ से भी ज़्यादा खर्चा करने के बाद शो कैंसिल कर दिया गया। हालांकि उम्मीद अभी भी बाकी है मेकर्स इसे कम बजट में बनाने और अच्छी तरह से फिल्माने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। लेकिन ये फ़िलहाल कहा नहीं जा सकता कि GOT का प्रीक्वेल कब आएगा।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story