एंटरटेनमेंट

सलमान से लेकर आमिर-शाहरुख तक, जब नशे में धुत्त होकर बॉलीवुड के कई हस्तियों ने मचाया हंगामा, टल्ली होकर हंगामे करने में अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं

Aaryan Dwivedi
20 Feb 2021 8:57 PM GMT
बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को शराब के नशे में धुत्त होते हुए तो देखा ही होगा, लेकिन ऐसे कई बॉलीवुड की हस्तियां हैं जो रील लाइफ से परे रियल लाइफ में भी नशे में धुत्त होकर हंगामे और झगडे करते हुए देखे गए हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के अधिकाँश सितारे शामिल हैं साथ ही ऐसी हरकतों में बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं है. आइये जानते हैं कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने नशे में धुत्त होकर हंगामे किए हैं...

बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को शराब के नशे में धुत्त होते हुए तो देखा ही होगा, लेकिन ऐसे कई बॉलीवुड की हस्तियां हैं जो रील लाइफ से परे रियल लाइफ में भी नशे में धुत्त होकर हंगामे और झगडे करते हुए देखे गए हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के अधिकाँश सितारे शामिल हैं साथ ही ऐसी हरकतों में बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं है. आइये जानते हैं कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने नशे में धुत्त होकर हंगामे किए हैं...

सलमान खान

सलमान खान के बारे में तो अधिकाँश लोगो को पता ही होगा. सलमान उर्फ़ भाई जान जब भी नशे में रहें हैं, उन्होंने कई बार पब्लिक्ली आपा खोया है.

वर्ष 2002 में हुआ सलमान का ड्रिंक एंड ड्राइव वाला केस तो आपको पता ही होगा. अगर वो ड्रिंक नहीं करते और ड्रिंक के बाद ड्राइव नहीं करते तो शायद यह केस ही नहीं होता. हांलाकि इस हाई प्रोफाइल मामले में वे कोर्ट से बरी हो चुके हैं.

जब वे बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के इश्क़ में थें, तब उन्होंने नशे में टल्ली होकर ऐश्वर्या के घर के बाहर जाकर हंगामा किया था. विवेक ओबेराय ने भी उनपर नशे में जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था.

इसके बाद एक पार्टी में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दबंग भाई जान सलमान खान (Salman Khan) के झगडे हुए थें. कहा जाता है शाहरुख ने मजाक में ऐश्वर्या को लेकर कुछ कह दिया था, सलमान नशे में थें और उनको शाहरुख द्वारा किया गया ऐसा मजाक रास न आया. दोनों में जमकर झगडे हो गए. ये बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बड़ा झगड़ा माना जाता है.

शाहरुख खान

इस मामले में शाहरुख खान भी कम नहीं हैं, उन्होंने भी नशे में कई बार अपना आपा खोया है. देवदास फिल्म में शराबी का रोल अदा करने के बाद वे कई बार नशे की हालात में कैमरे में कैद हो चुके हैं.

वर्ष 2011 में उनकी एक फिल्म रा वन बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी. इसके बाद संजय दत्त की एक पार्टी में फराह खान के पति शिशिर कुंदर ने फिल्म को लेकर शाहरुख का मजाक उड़ा दिया, शाहरुख नशे में थें. उन्होंने शिशिर कुंदर की धुनाई कर दी. यह विवाद भी मीडिया में सुर्ख़ियों में रहा है.

एक्टर ने साल 2012 में अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर के जीतने पर स्टेडियम में ही जश्न मनाया था. इस जश्न के दौरान शाहरुख ने नशे में वानखेड़े स्टेडियम के अधिकारियों के खूब बदसलूकी की थी. जब एमसीए के अधिकारियों ने स्टेडियम की फ्लड लाइट बंद की तो शाहरुख नाराज हो गए. जब अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो शाहरुख ने अपना आपा खो दिया. बाद में मामले की जांच के लिए मुंबई के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस को बुलाया गया था, जहां शाहरुख को नशे की हालत में पाया गया.

मीका सिंह

बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह का भी नशे की हालात में अभिनेत्री राखी सावंत से पन्गा हो चुका है. बताया जाता है मीका सिंह ने अपने बर्थडे की एक पार्टी ओर्गनइजे की थी, इस पार्टी में राखी सावंत गेस्ट थी, वे नशे में थें और खुद को कण्ट्रोल नहीं कर सकें. उन्होंने राखी सावंत के साथ लिप लॉक कर लिया था. राखी सावंत ने इसका जमकर विरोध भी किया था. इस मामले में बड़ा हंगामा खड़ा हो गया था.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. वे भले ही स्क्रीन में मिस्टर परफेक्शनिस्ट हों, लेकिन नशे में उन्होंने भी सियापे किया हैं. उन्होंने नशे के दौरान सभी के सामने पेशाब की थी, इस दौरान सलमान खान ने भी उनका साथ दिया था. हांलाकि मिस्टर परफेक्शनिस्ट की इस हरकत के अलावा और भी कोई हरकत सामने नहीं आई है. यह महज एक मजाक के तौर पर था.

संजय दत्त

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म संजू में दिखाया गया है कि संजय दत्त किस तरह नशे के आदी बन चुके थे. कई बार संजय दत्त को नशे में तमाशा करते हुए देखा जा चुका है. साल 1981 में आई रॉकी के बाद संजय दत्त ने भी इंडस्ट्री में काफी पहचान बना ली थी. संजय हमेशा से ही श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन थे. साल 1983 में श्रीदेवी मुंबई में हिम्मतवाला की शूटिंग करने पहुंची थीं. जब इस बात की जानकारी संजय को लगी तो वो नशे में ही एक फैन की तरह सेट पर उनसे मिलने पहुंच गए. जब पूरे सेट में संजय को श्रीदेवी नहीं दिखीं तो वो उनके कमरे जा पहुंचे. जैसे ही संजय कमरे में आए तो श्रीदेवी नशे में उन्हें देखकर बुरी तरह डर गईं. बात इतनी बिगड़ गई कि एक्ट्रेस को सिक्योरिटी गार्ड का सहारा लेना पड़ा था.

रणबीर कपूर की पार्टी में भी एक बार संजय दत्त ने इतनी शराब पी ली थी कि उन्हें जरा भी होश नहीं थे. उन्हें नशे में धुत्त देखकर वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें गाड़ी तक छोड़ा था. इस पूरी घटना को मीडिया के कई कैमरों में कैद किया गया है.

मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा को कई पार्टीज से नशे की हालत में निकलते देखा गया था. इसी तरह मनीष मल्होत्रा की पार्टी में मलाइका ने खूब हंगामा किया था. एक्ट्रेस इतने नशे में थी कि उन्होंने सोनम कपूर को जोरदार धक्का तक मारा था.

अमीषा पटेल

कहो ना प्यार में है और गदर जैसी फिल्मों में मासूम लड़की के किरदार में नजर आ चुकीं अमीषा असल जिंदगी में काफी बोल्ड हैं. एक्ट्रेस शराब की भी आदी हैं जिसके चलते उनका पूरी करियर भी अब खत्म हो चुका है. अमीषा को हर पार्टी में नशे में देखा जाने लगा जिससे उनकी इमेज भी पूरी तरह खराब हो गई. इसी तरह की एक पार्टी में एक्ट्रेस ने इतने नशे कर लिए थे कि उन्होंने सरेआम किस करना शुरू कर दिया था.

Next Story