एंटरटेनमेंट

चरस का सेवन करते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन, NCB के सामने कबूल किया

चरस का सेवन करते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन, NCB के सामने कबूल किया
x

चरस का सेवन करते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन, NCB के सामने कबूल किया

Cruise Drug Bust Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने ड्रग्स लेने की बात कबूल ली है. अरबाज मर्चेंट ने जूतों में छिपा रखा था.

Cruise Drug Bust Case: क्रूज ड्रग्स पार्टी में छापेमारी के दौरान NCB ने बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan), अरबाज मर्चेंट, मुनमुम धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. मामले में सामने आया है कि आर्यन खान ने NCB के सामने चरस लेने की बात कबूल की है. यही नहीं उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट (Arbaaz Merchantt) के जूतों से 6 ग्राम ड्रग्स भी बरामद हुई है.

पार्टी में चरस लेने का प्लान था

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने NCB के सामने चरस का सेवन करने की बात कबूली है. उन्होंने NCB को बताया कि वे चरस का सेवन करते हैं एवं क्रूज में पार्टी के दौरान वे चरस लेने वाले थें. लेकिन उसके पहले ही NCB ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूतों से ड्रग्स बरामद

NCB ने अदालत में पेश किए गए पंचनामे में बताया है कि अरबाज मर्चेंट आर्यन खान के दोस्त हैं. अरबाज ने तलाशी के दौरान खुद अपने जूतों से ड्रग्स का पाउच निकालकर NCB को सौंपा था. उनके पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुआ था.

आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने ड्रग्स होने की बात कबूली

NCB ने कोर्ट में दिए पंचनामे में बताया है कि तलाशी के दौरान आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने खुद ड्रग्स होने की बात कबूल की थी. NCB ने उनसे पूछा कि 'क्या आपके पास प्रतिबंधित ड्रग्स है'? तब दोनों ने इस बात को कबूल किया और अरबाज मर्चेंट ने अपने जूतों के जिप खोलकर 6 ग्राम चरस की पाउच निकाला और NCB को सौंप दिया.

क्रूज पार्टी में ड्रग्स का सेवन करने वाले थें

पाउच NCB को सौंपने के बाद जांच कराई गई तो वह चरस निकला. अरबाज मर्चेंट ने इन्वेस्टीगेशन अधिकारियों को बताया कि वे आर्यन खान के साथ क्रूज पार्टी में चरस का सेवन करने वाले थें. वे चरस लेने के बाद पार्टी में धमाल मचाने वाले थें. इसके बाद आर्यन ने भी यह कबूल किया कि पार्टी के दौरान वे चरस स्मोक करने की प्लानिंग कर रहें थें.

जमानत खारिज, जेल भेजे गए

आर्यन खान को बचाने के लिए शाहरुख खान ने वकीलों की फ़ौज खड़ी कर दी है. शाहरुख अपने परिवार से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं लेकिन वे आर्यन की इस हरकत से काफी नाराज भी हैं. 2 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए आर्यन खान सभी 8 आरोपियों के साथ शुक्रवार को जेल भेज दिए गए. उन्हें मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल के बैरक नंबर एक में रखा गया है. शुक्रवार को उनके वकील सुशील मानशिंदे ने उनकी जमानत याचिका भी दायर की थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी.

सुशील मानशिंदे ने ये दलील दी थी

मानशिंदे ने शुक्रवार को कोर्ट में दलील दी थी कि आर्यन की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं रही है. वे बॉलीवुड से हैं और इनविटेशन पर क्रूज पर गए थे. उनके मोबाइल का डेटा फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. इसके अलावा उनके पास कुछ बरामद नहीं हुआ है.

मानशिंदे ने ये दलील भी दी थी कि आर्यन का परिवार मुंबई में रहता है. उनके पास भारतीय पासपोर्ट है और ऐसा नहीं है कि वे फरार हो जाएंगे. साथ ही कहा था कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता है, इसीलिए आर्यन को जमानत दी जानी चाहिए. वहीं NCB ने ये कहकर विरोध किया कि इस मामले में जमानत पर सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी चाहिए.

अब सोमवार को नई स्ट्रेटिजी के साथ उतरेंगे मानशिंदे

मानशिंदे देश के सबसे बड़े वकीलों में से हैं. ऐसे मामलों में उन्होंने पहले भी कई केस हैंडल किए हैं. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि पहले वे किला कोर्ट के आदेश की कॉपी देखेंगे और फिर सोमवार को तय करेंगे कि क्या करना है. शुक्रवार को मानशिंदे और NCB के सरकारी वकील के बीच कोर्ट रूम में घंटों बहस हुई थी. लेकिन वे आर्यन खान को जमानत नहीं दिलवा पाए. अब सोमवार को वे नई स्ट्रेटिजी के साथ सेशन कोर्ट में जमानत के लिए उतरेंगे.

Next Story