एंटरटेनमेंट

Cruise Drug Bust Case: शाहरुख के बेटे आर्यन खान को NDPS कोर्ट से नहीं मिल पाई जमानत, अब हाई कोर्ट जा सकते हैं

Cruise Drug Bust Case: शाहरुख के बेटे आर्यन खान को NDPS कोर्ट से नहीं मिल पाई जमानत, अब हाई कोर्ट जा सकते हैं
x

चरस का सेवन करते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन, NCB के सामने कबूल किया

3 अक्टूबर को क्रूज ड्रग केस में गिरफ्तार हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को चल रही थी, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई.

Cruise Drug Bust Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के जमानत याचिका (Bail Appeal) पर सुनवाई मंगलवार को NDPS कोर्ट में हुई, लेकिन आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को जमानत न मिल पाई. 3 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए आर्यन समेत सभी आरोपियों को जेल में ही रहना होगा. आर्यन खान को ऑर्थर रोड जेल में आर्यन खान को कैदी नंबर N-956 पहचान मिली है. आर्यन की 14 दिन की न्यायिक हिरासत भी 21 अक्टूबर को खत्म हो रही है.

आर्यन के केस में आज केवल फैसले का ऑपरेटिव हिस्सा ही सामने रखा गया. डीटेल ऑर्डर आना अभी बाकी है. हालांकि, 14 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई के दौरान जजमेंट रिजर्व करते हुए जस्टिस पाटिल ने कहा था कि वे 20 अक्टूबर को व्यस्त हैं, लेकिन वे कोशिश करेंगे कि आर्यन की जमानत पर सुनवाई कर पाएं. NDPS कोर्ट का फैसला आने के बाद आर्यन समेत अरबाज और मुनमुन के वकील जमानत के लिए हाई कोर्ट में अपील कर सकते हैं.

एक्ट्रेस संग आर्यन की ड्रग चैट जमानत में रोड़ा

NCB के हाथ लगे आर्यन के कुछ चैट में वे एक उभरती हुई एक्ट्रेस संग ड्रग को लेकर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. 14 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान NCB ने इसे सबूत के रूप में अदालत के सामने पेश किया था. यह भी कहा जा रहा है कि यह एक्ट्रेस क्रूज पर मौजूद थी और शुरू में NCB ने इसे जाने दिया था. आने वाले समय में इस एक्ट्रेस से भी NCB की टीम पूछताछ कर सकती है. एक्ट्रेस के साथ आर्यन की इस बातचीत को उनकी जमानत में बड़ी अड़चन माना जा रहा है.

बुधवार के बाद गुरुवार को भी सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकीलों और NCB के बीच बहस काफी देर तक जारी रही. लेकिन एक बार फिर फैंसला टल गया. आर्यन खान को दशहरा के दौरान जेल में ही रहना होगा.

बुधवार को शुरू हुई सुनवाई के ठीक पहले NCB ने NDPS Court में अपना जवाब दायर कर दिया है. इसमें एनसीबी ने आर्यन खान की जमानत का विरोध करते हुए कहा है कि, आर्यन खान के पास से भले ही कुछ बरामद नहीं हो सका है, लेकिन वह इस पूरे साजिश में शामिल है. इसलिए आरोपियों में एक का रोल दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है.

मामले में NCB ने कोर्ट से कहा है कि आरोपी आर्यन खान पर प्रतिबंधित सामग्री के खरीदने का आरोप है. आरोपी के मित्र अरबाज मर्चेंट के पास से भी प्रतिबंधित सामग्रियां जप्त की गई है. हम विदेशों से लेनदेन के संबंध में जांच कर रहें हैं.

बता दें शाहरुख़ खान बेटे आर्यन खान 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर हैं. वे मुंबई के ऑर्थर रोड जेल की पहली मंजिल के बैरक नंबर एक में बंद हैं. इससे पहले आर्यन की जमानत अर्जी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट यानी किला कोर्ट से खारिज हो चुकी है. क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में NCB ने आर्यन समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें दो विदेशी नागर‍िक भी शामिल हैं

सलमान के वकील भी शामिल

मामले में शाहरुख खान ने वकीलों की फ़ौज खड़ी कर दी है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है. पहले सिर्फ सतीश मानशिंदे आर्यन खान की पैरवी कर रहें थें, लेकिन अब सलमान खान के एक केस में उन्हें बरी कराने वाले मुंबई के नामी गिरामी वकील अमित देसाई को भी हायर किया गया है. अमित देसाई और सतीश मानशिंदे मिलकर आर्यन खान की पैरवी कर रहें हैं. अमित देसाई ने 2002 में हुए हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी कराया था.

आर्यन की जमानत का विरोध

NCB सेशन कोर्ट में भी आर्यन खान की जमानत का विरोध कर रही है. NCB ने NDPS कोर्ट में दायर जवाब में कहा है कि आर्यन खान के पास से भले ही कुछ बरामद नहीं हो सका है, लेकिन वह इस पूरे साजिश में शामिल है. इसलिए आरोपियों में एक का रोल दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है.

जेल में आर्यन का सातवां दिन

NCB ने गोवा जा रहे कॉर्डिलिया क्रूज पर छापेमारी के बाद 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वे 8 अक्टूबर से ऑर्थर रोड जेल में हैं. NCB को आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली है, लेकिन आर्यन ने पूछताछ में शौकिया तौर पर ड्रग्स लेने की बात कबूली थी. उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते में चरस छिपाने की बात भी सामने आई थी.

Next Story