एंटरटेनमेंट

Cruise Drug Bust Case: आर्यन खान को फिर नहीं मिल पाई जमानत, 20 तक जेल में रहना होगा, कैदी नंबर N-956 बनें शाहरुख के बेटे

Aaryan Puneet Dwivedi
15 Oct 2021 11:00 AM GMT
Cruise Drug Bust Case: आर्यन खान को फिर नहीं मिल पाई जमानत, 20 तक जेल में रहना होगा, कैदी नंबर N-956 बनें शाहरुख के बेटे
x

चरस का सेवन करते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन, NCB के सामने कबूल किया

3 अक्टूबर को क्रूज ड्रग केस में गिरफ्तार हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार चल रही थी, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई. गुरुवार को उनकी जमानत याचिका पर फिर सुनवाई शुरू होगी.

Cruise Drug Bust Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के जमानत याचिका (Bail Appeal) पर सुनवाई बुधवार को सेशंस कोर्ट में शुरू हुई, जो गुरुवार तक चलती रही. लेकिन आर्यन खान को जमानत न मिल पाई. अवकाश होने की वजह से अब 20 अक्टूबर को कोर्ट में फैसला आएगा. तब तक आर्यन को जेल में ही रहना होगा. वहीं ऑर्थर रोड जेल में आर्यन खान को कैदी नंबर N-956 पहचान मिली है.

बुधवार के बाद गुरुवार को भी सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकीलों और NCB के बीच बहस काफी देर तक जारी रही. लेकिन एक बार फिर फैंसला टल गया. आर्यन खान को दशहरा के दौरान जेल में ही रहना होगा.

बुधवार को शुरू हुई सुनवाई के ठीक पहले NCB ने NDPS Court में अपना जवाब दायर कर दिया है. इसमें एनसीबी ने आर्यन खान की जमानत का विरोध करते हुए कहा है कि, आर्यन खान के पास से भले ही कुछ बरामद नहीं हो सका है, लेकिन वह इस पूरे साजिश में शामिल है. इसलिए आरोपियों में एक का रोल दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है.

मामले में NCB ने कोर्ट से कहा है कि आरोपी आर्यन खान पर प्रतिबंधित सामग्री के खरीदने का आरोप है. आरोपी के मित्र अरबाज मर्चेंट के पास से भी प्रतिबंधित सामग्रियां जप्त की गई है. हम विदेशों से लेनदेन के संबंध में जांच कर रहें हैं.

बता दें शाहरुख़ खान बेटे आर्यन खान 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर हैं. वे मुंबई के ऑर्थर रोड जेल की पहली मंजिल के बैरक नंबर एक में बंद हैं. इससे पहले आर्यन की जमानत अर्जी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट यानी किला कोर्ट से खारिज हो चुकी है. क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में NCB ने आर्यन समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें दो विदेशी नागर‍िक भी शामिल हैं

सलमान के वकील भी शामिल

मामले में शाहरुख खान ने वकीलों की फ़ौज खड़ी कर दी है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है. पहले सिर्फ सतीश मानशिंदे आर्यन खान की पैरवी कर रहें थें, लेकिन अब सलमान खान के एक केस में उन्हें बरी कराने वाले मुंबई के नामी गिरामी वकील अमित देसाई को भी हायर किया गया है. अमित देसाई और सतीश मानशिंदे मिलकर आर्यन खान की पैरवी कर रहें हैं. अमित देसाई ने 2002 में हुए हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी कराया था.

आर्यन की जमानत का विरोध

NCB सेशन कोर्ट में भी आर्यन खान की जमानत का विरोध कर रही है. NCB ने NDPS कोर्ट में दायर जवाब में कहा है कि आर्यन खान के पास से भले ही कुछ बरामद नहीं हो सका है, लेकिन वह इस पूरे साजिश में शामिल है. इसलिए आरोपियों में एक का रोल दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है.

जेल में आर्यन का सातवां दिन

NCB ने गोवा जा रहे कॉर्डिलिया क्रूज पर छापेमारी के बाद 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वे 8 अक्टूबर से ऑर्थर रोड जेल में हैं. NCB को आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली है, लेकिन आर्यन ने पूछताछ में शौकिया तौर पर ड्रग्स लेने की बात कबूली थी. उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते में चरस छिपाने की बात भी सामने आई थी.

Next Story
Share it