एंटरटेनमेंट

Bramha Mishra Aka Mirjapurs Lalit Died: मिर्जापुर के ललित ब्रम्हा मिश्रा की मौत कैसे हुई

Bramha Mishra Aka Mirjapurs Lalit Died: मिर्जापुर के ललित ब्रम्हा मिश्रा की मौत कैसे हुई
x
Bramha Mishra Aka Mirjapurs Lalit Died: ब्रम्हा मिश्रा बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे, उन्होंने पुणे इंस्टीटूट से एक्टिंग की पढाई भी की थी

Bramha Mishra Aka Mirjapurs Lalit Died: Mirzapur वेब सीरीज में Lalit का रोल निभाने वाले ब्रम्हा मिश्रा इस दुनिया में नहीं रहे, गुरुवार को उनका शव मुंबई के वर्सोवा वाले फ्लैट से बरामद हुआ। पता चला है कि ब्रम्हा मिश्रा की मौत हार्ट अटैक से हुई है और चौकाने वाली बात ये है कि उनका शव 3 दिन तक उनके फ्लैट में पड़ा रहा। फ़िलहाल मुंबई पुलिस ने ब्रम्हा मिश्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ब्रम्हा मिश्रा मध्य प्रदेश के भोपाल संभाग के रायसेन के रहने वाले थे। उनका जन्म और पढाई भोपाल में हुई, बेहद सादे परिवार में जन्मे ब्रम्हा मिश्रा के सपने बहुत बड़े थे। बचपन से ही उन्हें एक्टर बनने की चाहत थी और वो एक कामयाब एक्टर बने भी। लेकिन काफी जल्दी भगवान ने उनकों अपने पास बुला लिया। ब्रम्हा मिश्रा ने भोपाल के एक कॉलेज से अपनी पढाई की और उसके बाद इंडियन इंस्टीटूट ऑफ़ फिल्म एंड टेलीविज़न से एक्टिंग की पढाई की थी।

2009 से शुरू हुआ था एक्टिंग का सफर (Bramha Mishra Films)

ब्रम्हा मिश्रा भले ही अपनी कद-काठी में छोटे थे लेकिन उनकी एक्टिंग स्किल ने उन्हें आसमान की बुलंदियों तक पंहुचा दिया था। ब्रम्हा मिश्रा की हाइट सिर्फ 5.4 फ़ीट थी लेकिन सपने काफी बड़े थे। 2009 में उन्होंने पुणे में रह कर इंडियन इंस्टीटूट से एक्टिंग की पढाई की और यही से उनका एक्टर बनने का सपना साकार होता नज़र आया। साल 2013 में उनका बॉलीवुड में पहला डेब्यू 'चोर चोर सुपर चोर' फिल्म से हुआ लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद साल 2019 में अक्षय कुमार की फिल्म ' केसरी' में ब्रम्हा मिश्रा को एक एहम रोल निभाने को मिला। उस फिल्म में ब्रम्हा मिश्रा एक अफगानी का रोल प्ले किये थे आपको याद होगा फिल्म में अफ़ग़ानियों से युद्द के दौरन घायलों को पानी पिलाने वाले का रोल ब्रम्हा मिश्रा ने ही किया था। इसके बाद Netflix में आई मिर्जापुर वेब सीरीज ने ब्रम्हा मिश्रा को एक अच्छा प्लेट फॉर्म मिला जिसमे 'मुन्ना भइया के दोस्त 'ललित' का रोल प्ले किया था।

मिर्जापुर के दूसरे सीजन में मुन्ना भइया के एक डायलॉग से ललित का कैरेक्टर और भी फेमस हो गया था। वो डायलॉग हम आपको लिख कर नहीं बता सकते लेकिन मुना भइया का लो# ललित वाले डायलॉग ने ब्रम्हा मिश्रा को काफी फेमस कर दिया था। ब्रम्हा मिश्रा की आखिरी फिल्म तापसी पन्नू के साथ 'हसीना दिल रुबा' में देखे गए थे।

सब कुछ छोड़ कर चले गए ब्रम्हा मिश्रा (How Bramha Mishra Died)

ब्रम्हा मिश्रा की मौत ने सबको चौंका के रख दिया है, अपनी एक्टिंग से लोगों को हासाने वाले ब्रम्हा मिश्रा अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी मौत की खबर सुन के उनके परिवार का बुरा हाल है। ब्रम्हा मिश्रा का एक्टिंग करियर बूम पर था लेकिन किस्मत को ये मंजूर नहीं था। हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई और उनकी मौत के 3 दिन बाद लोगों को यह दुखद खबर मिली। मीडया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रम्हा मिश्रा का शव उनके वर्सोवा में मौजूद फ्लैट में 3 दिन तक पड़ा रहा। कई दिन तक उनके करीबियों ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन जब इधर से कोई जवाब नहीं मिला तो उनके दोस्त चिंतित हो गए और उनके फ्लैट पहुंच गए। दरवाजा अंदर से बंद था जिसके बाद शक और भी बढ़ गया और दरवाजा तोड़ने के बाद उनका शव फर्श में पड़ा हुआ मिला।

ब्रम्हा मिश्रा का एक्टिंग करियर काफी छोटा रहा, वो भविष्य में बहुत बड़े कलाकार के रूप में उभर सकते थे लेकिन किस्मत को यह मंजूर नहीं था। ब्रम्हा मिश्रा को बॉलीवुड और उनके फैंस हमेशा याद रखेंगे

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story