Bollywood/Bollywood Actress Divya Bharti wanted to tell everyone about marriage, husband kept stopping them, died within 11 months.jpg

Bollywood : अभिनेत्री दिव्या भारती सभी को शादी की बात बताना चाहती थी,पति उन्हे रोकता रहा, 11 माह में ही हो गई थी मौत

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
05 Apr 2021

बॉलीबुड(Bollywood) : 20 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या भारती और साजिद नाडियावाल की शादी हुई थी। साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने इनका निकाह पढ़ा। दिव्या ने इस्लाम कबूला और अपना नाम बदलकर ’सना’ रखा। 

मीडिया खबरों के मुताबिक साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था, हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। यह बात बाहर निकलती तो प्रोड्यूसर डर जाते। इससे उलट मुझे लगता था कि हमें यह बात जगजाहिर करनी थी। दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थी। लेकिन मैं उन्हें बार-बार मना करता था। 

28 वर्ष पहले हुई थी संदिग्ध मौत

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती की 5 अप्रैल को 28 वीं डेथ एनिवर्सरी है। 25 फरवरी 1974 को जन्मी दिव्या भारती की मौत 5 अप्रैल 1993 को संदिग्ध हालात में हुई थी। दिव्या फिल्ममेकर साजिद नडियाडवाला की पहली पत्नी थीं।

दिव्या ने साजिद से 20 मई, 1992 को शादी की थी। इसके 11 महीने बाद 5 अप्रैल, 1993 को 19 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। दिव्या की मौत का कारण पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरना बताया गया लेकिन मौत के कारणों पर हमेशा विवाद बना रहा।

दिव्या और साजिद की ऐसे हुई थी मुलाकात

महज 16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी। तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे। गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था। फिर देखते ही देखते रोजाना साजिद सेट पर आने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ा। आखिकार दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी।

1992 के दशक फिल्म की चमकती सितार थी दिव्या

1990 में आई तेलुगु फिल्म ’बोबली राजा’ से डेब्यू करने वाली दिव्या ने 1992 में बॉलीवुड फिल्म ’विश्वात्मा’ में काम किया। इस फिल्म में दिव्या पर फिल्माया गया गीत ’सात समुंदर पार’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। इसके अलावा उन्होंने 14 फिल्मों में काम किया जिनमें से ज्यादातर हिट साबित हुई थीं।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER