एंटरटेनमेंट

Bhuj- The Pride of India : Nora Fatehi और Sonakshi Sinha की एक्टिंग ने मचाया धमाल, वही Sanjay Datt ने निभाया सच्चे देशभक्त का रोल

Bhuj- The Pride of India : Nora Fatehi और Sonakshi Sinha की एक्टिंग ने मचाया धमाल, वही Sanjay Datt ने निभाया सच्चे देशभक्त का रोल
x
भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ने OTT प्लेटफार्म में रिलीज होते ही धमाल मचाया. अजय देवगन ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग से प्रशंसकों का दिल जीत लिया.

Bhuj- The Pride of India : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया फैंस के दिल में खरी उत्तरी. बता दे की कोरोना संक्रमण के चलते अजय देवगन की इस फिल्म को OTT प्लेटफ्रॉम में रिलीज किया गया. रिलीज होते ही फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और फैंस को देशभक्ति पर आधारित यह फिल्म खासी पसंद आई.

युद्ध पर आधारित

बता दे की ये फिल्म 1971 में हुए पाकिस्तान और भारत के बीच हुए युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म में 300 महिलाओ ने भारतीय सैनिको के साथ मिलकर पाकिस्तान के द्वारा तोड़े गए रनवे को दोबारा तैयार किया था. बता दे की इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने एक गांव की महिला का रोल अदा किया है. सोनाक्षी सिन्हा गांव में अपने महिला पार्टी के साथ भजन किया करती थी. लेकिन 'भुज' में पाकिस्तान के आक्रमण के कारण पूरा रनवे ख़राब हो गया था. जिसके चलते अजय देवगन ने गांव की महिलाओ से मदद मांगी थी.

अजय देवगन के मदद मांगने पर गांव की 300 महिलाओ ने रातो-रात रनवे तैयार कर दिया था. जिसके चलते भारतीय वायु सेना की प्लेन भुज रनवे में लैंड कर सकी थी.

संजय और नोरा ने निभाया रॉ एजेंट का रोल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन (Ajay Devgan) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) के अलावा संजय दत्त (Sanjay Datt) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) की एक्टिंग को भी काफी सराहना मिली है. बता दे की संजय दत्त ने एक भारतीय रॉ एजेंट का रोल अदा किया है. जिसमे वो पाकिस्तान की सारी गतविधियों में नजर रखते थे और भारतीय सेना के पास जानकारी पहुंचते थे. वही दूसरी तरफ नोरा फतेही भी एक रॉ एजेंट का काम करती है जिसे संजय दत्त ट्रेनिंग देते है. नोरा फतेही एक रॉ एजेंट होने के साथ-साथ पाकिस्तान के कप्तान से अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहती है. जिससे उनका पर्सनली मैटर बन जाता है.

नोरा फतेही संजय दत्त के साथ मिलकर रॉ एजेंट का काम कर रही थी. और पाकिस्तान की सारी गतविधियों में नजर रखकर संजय दत्त को सारी जानकारी देती थी.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story