एंटरटेनमेंट

GOT लेवल जितनी तगड़ी बनेगी बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग

GOT लेवल जितनी तगड़ी बनेगी बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग
x
नेटफ्लिक्स 200 करोड़ रुपए के बजट के साथ इस वेब सीरीज का प्रोडक्शन कर रहा है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बनी बाहुबली और बाहुबली द कन्क्लूज़न की अपार सफलता के बाद NETFLIX इस फिल्म की वेब सीरीज लेकर आ रहा है। वो भी कोई घटिया वीडियो गेम्स के ग्राफिक्स जैसी नहीं बल्कि HBO की सबसे फेमस वेबसीरज गेम ऑफ़ थ्रोन्स ( GAME OF THRONES ) जित्ते तगड़े लेवल की तरह बनाई जा रही है। अच्छा जिन्होंने गेम ऑफ़ थ्रोन्स नहीं देखा है वो पहले तो फटाफट इसको देख ही लें क्यंकि ये नहीं देखा तो क्या देखा मेरे दोस्त।

बिफोर द बिगिनिंग में कहानी क्या होगी

अब वेब सीरीज के टाइटल से ही समझ में आ जाता है की जो भी कहानी होगी वो बाहुबली के पहले पार्ट से भी पहले जो हुआ होगा उसपर बेस्ड होगी। वैसे जितना हमने पता किया है इस वेबसीरिज में कहानी का मुख्य कैरेक्टर शिवगामिनी होगी। मतलब यही की शिवगामिनी कैसे पैदा हुई, वो महिष्मति की शासक कैसे बनी उसका शुरुआती जीवन कैसा था यही सब। ये सीरीज NETFLIX के बैनर तले बनाई जाएगी जिसके डायरेक्टर संभवतः एसएस राजमौली ही होंगे। जिन्होंने पिछली बाहुबली फ्लिम का डायरेक्शन किया है। इस वेब सीरीज में कुल 9 एपिसोड्स होने की जानकारी मिली है।

पूरी सीरज बनने के बाद नेटफ्लिक्स ने कैंसिल कर दिया

क्या आपको मालूम है बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग की पूरी शूटिंग इस साल कम्प्लीट हो गई थी। सीरीज बन चुकी थी जिसकी लगत 100 करोड़ थी , लेकिन जब नेटफ्लिक्स के प्रोडक्शन हॉउस वालों ने उसे देखा तो बोले अरे नहीं यार ये क्या बना दिए इसको रिलीज नहीं कर सकते। दरअसल नेटफ्लिक्स चाहता है की बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग GOT के लेवल की हो। जिसमे एकदम जबराट टाइप में ग्राफिक्स और VFX हों तभी तो लोगों को मजा आएगा। नेटफ्लिक्स ने उस पूरी वेबसीरज को कैंसिल कर के अपने रिसाइकिल बिन से भी डिलीट कर दिया और बोला ये लो 200 करोड़ रूपए और फिर से बनाओ।

कब रिलीज होगी

ऐसा कोई डेट फिक्स नहीं हुआ है। टीम अभी फिल्म को बनाने में लगी है। लेकिन बॉलीवुड रिपोर्ट्स की माने तो बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग अगले साल के अंत में या 2023 की शुरुआत में लांच हो जाएगी। तो तबतक आपको इस सीरीज का इंतज़ार करना पड़ेगा। अब GOT के लेवल में सीरीज बन रही है तो थोड़ा टाइम तो लगना ही है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story