एंटरटेनमेंट

20 हज़ार थिएटर्स और 15 भाषाओं में रिलीज होने को तैयार Prabhas की Adipurush, 500 करोड़ बजट

20 हज़ार थिएटर्स और 15 भाषाओं में रिलीज होने को तैयार Prabhas की Adipurush, 500 करोड़ बजट
x
Adipurush Kab Release Hogi: भगवान श्री राम पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' को बनाने में 500 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं और यह इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी बजट की फिल्म है

Adipurush Release Date: प्रभास (Prabhas) की नई फिल्म 'आदिपुरुष' की शूटिंग कम्प्लीट हो गई है और यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। वैसे हिन्दुओं के आराध्य भगवान राम और हनुमान जी से जुडी कहानियों और शोज को जनता खूब पसंद करती है ऐसे में जब बाहुबली सुपरस्टार प्रभास खुद भगवान श्री राम का किरदार निभाऐंगे तो ऑडिएंस दीवानी हो जाएगी।

जब से साऊथ फिल्म इंडस्ट्री की बाहुबली फिल्म सीरीज आई है तब से इंडियन सिनेमा का कद ऊंचा हो गया है. बॉलीवुड तो बस प्यार-मोहब्बत और वही घिसी पिटी कहानियों के दम पर चल रहा है, लेकिन साऊथ फिल्म इंडस्ट्री ग्लोबल लेवल पर नाम और पैसे दोनों कमा रही है। अब बॉलीवुड के फिल्म प्रोड्यूसर साऊथ की फिल्मों में पैसा लगा रहे हैं और बी टाउन के एक्टर्स साऊथ फिल्म के डयरेक्टर्स के साथ काम करने के लिए हाथ पसार रहे हैं।

500 करोड़ के बजट में बनी है फिल्म (Adipurush Film Budget)

इस फिल्म में ना सिर्फ बड़े स्टार्स काम कर रहे हैं बल्कि फिल्म का बजट काफी हाई है. मेकर्स को आदिपुरुष के किसी भी शॉट से कोम्प्रोमाईज़ नहीं करना था और आज से 7000 साल पहले के सीन्स को दिखाने में अच्छा खासा VFX की भी जरूरत थी। इस फिल्म को बनाने में 500 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। ज़ाहिर है इतने बड़े बजट की फिल्म अबतक इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री में नहीं बनी. हां लेकिन राजामौली की RRR का बजट भी 400 करोड़ रुपए है।

फिल्म की कास्ट (Adipurush Cast)

फिल्म में भगवान श्री राम का रोल तो बाहुबली प्रभास कर रहे हैं, वहीं दशानन यानि के रावण का किरदार सैफअली खान (Saif Ali Khan) कर रहे हैं. मामला यहीं बिगड़ जाता है सैफ अपने रोल के साथ न्याय कर पाएंगे या नहीं ये तो फिल्म रिलीज होने के बाद पता चलेगा। फिल्म में माता सीता का रोल कृति सेनन (Kriti Senon) कर रही हैं. इस फिल्म की शूटिंग सिर्फ 103 दिनों में ही कम्प्लीट हो गई थी. लेकिन VFX का काम काफी समय लगने वाला होता है।

फिल्म 20000 थिएटर्स में 15 भाषाओं में रिलीज होगी

आदिपुरुष एक बिग बजट फिल्म है इसी लिए मेकर्स का इसकी कमाई को लेकर काफी फोकस है। ये फिल्म दुनियाभर के कई देशों के 20000 सिनेमाहॉल्स में रिलीज होगी और इसकी डबिंग 15 भाषाओं में की गई है। खास बात तो ये है कि फिल्म को हिंदी और तेलगु में एक साथ शूट किया गया है। फिर भी इसकी डबिंग हिंदी में होगी। आदिपुरुष को चीनी, इंग्लिश, जापानी जैसी भाषाओं में भी डब किया जाना है।

कब रिलीज होगी आदिपुरुष (Adipurush Release Date)

पहले तो आदिपुरुष इसी साल 14 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड के चलते फिल्म पोस्टपोंड हो गई। अब ये फिल्म 11 अगस्त 2022 के दिन रिलीज होगी।

Next Story