Bollywood/87-bollywood-actor-dilip-kumar-aka-mohammad-yusuf-khan-hospitalized-after-breathing-problem-in-mumbai-hinduja-hospital.jpg

98 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
06 Jun 2021

मुंबई. 98 वर्षीय बॉलीवुड के वेटरन अभिनेता दिलीप कुमार (Bollywood Actor Dilip Kumar) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके चलते मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानों ने लोगों से अपील की है 'कृपया साहब के लिए दुआएं करिए और आप सभी भी सुरक्षित रहिये.'

अभिनेता दिलीप कुमार को लेकर उनकी पत्नी सायरा बानों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके चलते दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

उन्हें पिछले माह भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक़्त भी सांस लेने में तकलीफ की बातें सामने आ रही थी. लेकिन उनकी पत्नी ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया था कि उन्हें रूटीन चेकअप के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सभी चेकअप के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. 

कोरोना से दो भाइयों की मौत 

पिछले साल कोरोना के कहर के चलते अभिनेता दिलीप कुमार के दो भाइयों की मौत हो गई थी. 21 अगस्त को 88 साल के असलम का और फिर 2 सितंबर को 90 साल के अहसान का इंतकाल हो गया था. इसके चलते सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर को अपनी शादी की 54वीं सालगिरह का जश्न नहीं मनाया था.

8 बार फिल्म फेयर अवार्ड जीतें 

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ खान (Mohammad Yusuf Khan) है. फ़िल्मी करियर में बेहतरीन अदाकारी के चलते उन्हें 8 बार फिल्म फेयर अवार्ड (Film Fare Award) मिल चुका है.

साथ ही हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है. 2015 में सरकार ने उन्हें देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान पद्म भूषण (Padma Bhushan) भी दिया था.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER