एंटरटेनमेंट

सलमान खान के प्यार में पूरी तरह पागल थी यह एक्ट्रेस, खाई थी सीने में गोली, आज खुद ही भूल बैठे एक्टर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:36 AM GMT
सलमान खान के प्यार में पूरी तरह पागल थी यह एक्ट्रेस, खाई थी सीने में गोली, आज खुद ही भूल बैठे एक्टर
x
सलमान खान आज बाॅलीवुड के सुपरस्टार हैं। अब उनकी जो भी फिल्में आती है बाॅक्स आॅफिस में एक नया रिकार्ड बनाती हैं। लेकिन एक ऐसा भी

सलमान खान के प्यार में पूरी तरह पागल थी यह एक्ट्रेस, खाई थी सीने में गोली, आज खुद ही भूल बैठे एक्टर

सलमान खानआज बाॅलीवुड के सुपरस्टार हैं। अब उनकी जो भी फिल्में आती है बाॅक्स आॅफिस में एक नया रिकार्ड बनाती हैं। लेकिन एक ऐसा भी समय भी रहा जब उन्हें बाॅलीवुड में फिल्में पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उस समय कई टाॅप की एक्ट्रेस थी जो सहज ही सलमान के साथ काम करने तैयार नहीं हुआ करती थी। सलमान ने अपने फिल्मी करियर में एक ऐसी ही फिल्म की थी।

जिसका नाम था ‘बीवी हो तो ऐसी‘ इस फिल्म में प्रमुख रूप से रेखा एवं फारूख शेख लीड रोल में थे। इसी फिल्म में सलमान भी एक अहम रोल में थे। लेकिन क्या आपको यह याद है कि इस फिल्म में सलमान की हिरोइन कौन थी। नहीं याद तो चलिए हम आपको बताते हैं। सलमान की इस फिल्म में एक्ट्रेस थी रेनू आर्या। जो सलमान के प्यार में पूरी तरह से पागल थी। वह सलमान केे लिए अपने सीने पर गोली भी खा लेती हैं।

जब Sushant ने EX गर्लफ्रेंड Ankita से किया था मौत के बाद भी न छोड़ने का वादा..पढ़िए

मासूम सा चेहरा, सुन्दर आंखे वाली यह एक्ट्रेस आज कहां है शायद किसी को पता हो। एक इंटरव्यू में सलमान ने इनका जिक्र करते हुए कहा था कि एक फ्लाइट में रेनू आर्या एक बार उन्हें मिली थी। लेकिन वह काफी बदल चुकी थी। अब उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया है। यह बात सालों पहले की है। अब रेनू आर्या कहां है, किस हाल में है। कोई नहीं जानता।

रेखा का अमिताभ के साथ ही नहीं बल्कि इस फेमस स्टार से भी चला था खूब अफेयर, कर ली थी शादी, फिर ऐसे टूट गया रिश्ता

आपको बता दें कि बीवी हो तो ऐसी फिल्म जब रिलीज हुई तो सुपरहिट हुई। इस फिल्म से सलमान के करियर को काफी फायदा हुआ। कहा तो यह भी जाता है कि इसी फिल्म के चलते सलमान को ‘मैने प्यार किया‘ फिल्म आॅफर हुई थी। लेकिन रेनू मानों छोटे-मोटे किरदारों में ही सिमटकर रह गई। रेनू आर्या ने तो वैसे तो बाॅलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ फिल्में की।

जिसमें श्रीदेवी, विनोद खान्ना, ऋषि कपूर जैसे बड़े सितारे शामिल हैं। लेकिन रेनू आर्या को असल में वह पहचान नहीं मिल पाई जिसके लिए वह जानी जाती थी। रेनू आर्या एक शानदार अभिनेत्री थी। रेनू आर्या साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘बंजारन‘ में नजर आई थी। उनकी यह फिल्म फ्लाप रही।

इसके बाद रेनू कहा गायब हो गई इसका किसी को पता नहीं हैं। इसके बाद यह एक्ट्रेस किसी भी फिल्म में न ही नजर आई और न ही कभी यह फिल्मो की ओर कमबैक किया। बहरहाल रेनू आर्या को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में लोग आज भी खूब याद करते हैं।

एक्टर रंजीत के साथ इंटीमेट सीन देते समय बेहद डर गई थी माधुरी दीक्षित, कहा तुमने मुझे छूने..

जब अपने ही सवालों जवाब अक्षय कुमार से सुन इस अभिनेत्री को उतारने पड़े थे कपड़े, देखें तस्वीरें

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story