एंटरटेनमेंट

Happy b'day Akshay kumar : यूं ही नहीं बने Akshay kumar सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
Happy bday Akshay kumar : यूं ही नहीं बने Akshay kumar सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..
x
Akshay kumar today clebreat 53th birthday : अक्षय कुमार बालीवुड के ऐसे अभिनेता है जिन्होंने फिल्मों में हर तरह के रोल निभाए हैं।

Happy b'day Akshay kumar : यूं ही नहीं बने Akshay kumar सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

Akshay kumar today clebreat 53th birthday : अक्षय कुमार बालीवुड के ऐसे अभिनेता है जिन्होंने फिल्मों में हर तरह के रोल निभाए हैं। अक्षय ने कभी अपनी काॅमेडी से लोगों को जमकर गुदगुदाया तो कभी वह शानदार एक्शन करके सबको अपना दीवाना बनाया। जब वह फिल्मों में विलेन बने तो सब हैरान रह गए। अक्षय यही नहीं रूके, वह कई फिल्मों में शानदार रोमेंटिक सीन भी करते नजर आए। अक्षय के चाहने वालों ने उन्हें हर रूप में पसंद किया। अक्षय कुमार ने अपने जीवन में बहुत कुछ किया। वह हर क्षेत्र में अपना हाथ आजमाया। कभी वह कुक बनकर शानदार व्यंजन तैयार किए, तो कभी वह चपरासी की नौकरी कर अपनी दिनचर्या काटी। लेकिन वह जीवन में कुछ अलग करना चाहते थे, जिसकी तलाश में वह हमेशा इधर से उधर भटकते रहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने खुद कहा था कि जो मिलता गया उपर वाले की कृपा से करता गया।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत.. बालीवुड के सुपरस्टार Akshay kumar का आज जन्मदिन हैं। अक्षय का जन्म 9 सितम्बर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। अक्षय कुमार आज बालीवुड के सबसे फेमस स्टार हैं। वह साल में 3 से 4 फिल्में जरूर करते हैं। अक्षय कुमार इन दिनों लंदन में है। जहां वह ‘बेल बाॅटम‘ मूवी की शूटिंग कर रहे हैं। लंदन में होने के बावजूद भी दिल अपने देश के लिए धड़कता रहता है। हाल ही में अक्षय ने गेम प्लेयर प्रशंसको के लिए फौजी-जी गेम लांच करने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस ऐप से होने वाली आय का 20 प्रतिशत हिस्सा वह ‘भारत वीर ट्रस्ट‘ को दान करेंगे। तो चलिए जानते है अक्षय कुमार के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़े कुछ शानदार किस्से।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत.. Akshay kumar का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय कुमार हर आम इंसान की तरह पढ़ाई करके नौकरी करने का ख्वाब देखा करते थे। अक्षय बचपन से ही एक अच्छे डांसर रहे हैं। लेकिन उन्होंने अभिनय की तरफ कभी ध्यान नहीं दिया। पढ़ाई के दौरान ही अक्षय कुमार मार्शल आर्ट सीखने का फैसला किया। मार्शल आर्ट सीखने के लिए वह बैकाॅक चले गए। जहां उन्होंने एक होटल में वेटर की नौकरी के साथ ही कुक की भी ट्रेनिंग ली। मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट पाने के बाद वह भारत आ गए। जहां वह मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने लगे। लेकिन उन दिनों मार्शल आर्ट का इतना क्रेज नहीं था। जिसके चलते वह इतना पैसा नहीं कमा पा रहे थे कि उनकी जिंदगी कट सके। तब उन्होंने नौकरी करने का फैसला किया। नौकरी की तलाश में वह कोलकत्ता जा पहुंचे।

रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता ने दिया ऐसा बयान की मच गया हड़कंप

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोलकत्ता स्थित एक ट्रेवल एजेंसी में उन्हें चपरासी की नौकरी मिली। तकरीबन डेढ़ साल तक इस नौकरी को करते रहे। बाद इस नौकरी को छोड़ वह सेल्समैन बनकर ढाका चले गए। ढाका से रिटर्न वह सीधे दिल्ली गए। जहां वह ज्वेलरी ट्रेडर के रूप में काम करने लगे। ज्वेलरी के काम के सिलसिले में उनक मुम्बई आना-जाना शुरू हो गया। एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने बताया था कि एक बार ट्रेन में कुछ डाकुओं ने उनके साथ लूट भी की थी। मुम्बई आना-जाना शुरू हुआ तो उनकी पहचान कुछ लोगों से हो गई। लिहाजा वह मार्शल अर्ट टीचर बनकर मुम्बई में इसकी ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया। इसी दौरान उनके एक शिष्य ने उन्हें माॅडलिंग करने की सलाह दी। लेकिन इसके लिए एक दमदार पोर्टफोलियों की जरूरत थी। दमदार पोर्टफोलियों तैयार करने के लिए अक्षय एक फोटोग्राफर के यहां 18 महीने फ्री में काम हुआ। जब पोर्टफोलियों तैयार हुआ तो उन्होंने आॅडीसन देना शुरू किया।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

धीरे-धीरे उन्हें माॅडलिंग में काम मिलने लगा। एक माॅडलिंग असाइनमेंट के लिए उन्हें बैंगलोर जाना था। लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी फ्लाइट मिस हो गई। वह बैंगलोर नहीं जा पाए। जिससे वह काफी निराश हुए। हाथ में पोर्टफोलियों लिए वह फिल्म स्टूडियों का राउंड लगाने लगे। एक दिन उनकी मुलाकात प्रोड्यूसर प्रमोद चक्रवर्ती से हुई। और यही अक्षय कुमार किस्मत खुल गई और उन्हें पहली फिल्म के रूप में ‘दीदार मिल गई। हालांकि खबरों की माने तो अक्षय की पहली फिल्म ‘सौगंध थी।

20 साल छोटी कंगना के साथ था आदित्य पंचोरी का रिश्ता, कंगना के सिर पर मारा था भारी सामान, गर्लफ्रेंड ने लगाया था रेप का आरोप

जो कि साल 1991 में रिलीज हुई थी। जबकि दीदार मूवी साल 1992 में रिलीज हुई थी। इस दैरान अक्षय कुमार ने कई फिल्मों में काम किया। साल 1994 में आई ‘मोहरा‘ फिल्म उनके करियर की सबसे सफल मूवी रही। इस मूवी से उन्हें खासा पाॅपुलरटी मिली। इसके बाद अक्षय कुमार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अक्षय कुमार 90 के दशक से लगातार फिल्मों में सक्रिय है। वह अब पहले से ज्यादा अपने करियर में ध्यान देते हैं। खबरों की माने तो अक्षय कुमार हर साल कई फिल्में लेकर आते हैं।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहे अक्षय

बालीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम बालीवुड की कई एक्ट्रेस संग जुड़ा। करियर के शुरूआती समय में अक्षय कुमार फिल्मों से ज्यादा अपने लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहा करते थे। मीडिया रिपोर्टस की माने तो अक्षय का अफेयर कई एक्ट्रेस संग रहा। जिसमें रवीना टण्डन, प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, आयशा जुल्का जैसे कई स्टारों का नाम शामिल हैं।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

ट्वींकल से की शादी

बालीवुड के सुपरस्टार Akshay kumar ने 17 जनवरी 2001 को उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी से शादी की। खबरो की माने तो अक्षय कुमार शादी के बाद भी अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे। उनकी लव लाइफ में विराम तब लगा जब ट्वींकल का प्रियंका चोपड़ा संग झगड़ा हुआ था।

ड्रग्स, सिगरेट सहित कई नशे में धुत संजय दत्त थे माधुरी के प्यार में पागल, बेपनाह चाहत के बावजूद अधूरी रह गई प्रेम कहानी, जानिए दर्दनाक दास्ताँ

कर चुके है सैकड़ों फिल्में

बालीवुड सुपरस्टार अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अक्षय कुमार अब तक सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। इन फिल्मों में वह सभी तरह के किरदार निभाए हैं। फिर चाहे एक्शन हो या फिर काॅमेडी, विलेन हो या फिर रोमांस। अपने जर्बदस्त डायलाॅग डिलेवरी एवं शानदार एक्शन से अक्षय कुमार आज फिल्मी जगत के सबसे पाॅपुलर स्टार हैं।

यूं ही नहीं बने अक्षय कुमार सुपरस्टार, चपरासी से लेकर कुक तक की नौकरी, फिर ऐसे बदली किस्मत..

ये हैं अक्षय की आने वाली फिल्में

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों की बात करें तो, अक्षय की कई फिल्में पूरी तरह से तैयार है। जो रिलीज का इंतजार कर रही हैं। जिसमें ‘सूर्यवंशी, लक्ष्मीबम शामिल हैं। इन दो फिल्मों के अलावा अक्षय कुमार ‘बेल बाॅटम‘ फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। खबरों की माने तो इसके बाद वह ‘अतरंगी रे‘ मूवी की शूटिंग करेंगे। इसके अलावा अक्षय की पृथ्वीराज, बच्चन पाण्डेय जैसी कई फिल्में है जो अगले साल तक देखने को मिल सकती हैं।

प्रेमिका की रूममेड का दैहिक शोषण करने का प्रयास कर चुका है बालीवुड का यह स्टार, खबर मिलते ही...

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook
, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story