एंटरटेनमेंट

महेश भट्ट के सामने आ गया था परवीन बाबी का ऐसा सच, जिसे देख वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
महेश भट्ट के सामने आ गया था परवीन बाबी का ऐसा सच, जिसे देख वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए
x
महेश भट्ट के सामने आ गया था परवीन बाबी का ऐसा सच, जिसे देख वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए परवीन बाबी 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री

महेश भट्ट के सामने आ गया था परवीन बाबी का ऐसा सच, जिसे देख वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए

परवीन बाबी 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं । परवीन बाबी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दीं। यहां तक कि उन्होंने ही फिल्मों में ग्लैमरस कपड़े पहनने का चलन शुरू किया था। उनसे पहले तक हीरोइनें स्लीवलेस ब्लाउज के साथ साड़ी और तंग सूट पहने नजर नहीं आती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी छवि बोल्ड एक्ट्रेस की थी। 1976 से 80 के बीच वो इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं ।

बॉलीवुड Actress Disha Patni ने डाली ब्लैक बिकनी में फोटो, फैंस ने कह डाला ये….

सिल्वर स्क्रीन पर उनकी जिंदगी में जितनी चमक दिखती थी असल में वो उतनी ही तन्हा थीं। परवीन अपनी लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं। उनका अफेयर महेश भट्ट के अलावा डैनी और कबीर बेदी से भी रहा। लेकिन महेश भट्ट के साथ उनकी प्यार भरी कहानी का दर्दनाक अंत हुआ था। फेमस मैगजीन 'फिल्मफेयर' को दिए एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने अपने और परवीन के रिश्ते को लेकर कई राज खोले थे। साथ ही उनकी मौत पर दुख जताया था।

katrina kaif को Akshay के साथ देख भड़क गए थे Salman, नशे में धुत कैटरीना को मारा था थप्पड़, फिर की ऐसी हरकत हो गया ब्रेकअप

जब महेश भट्ट से परवीन को प्यार हुआ था, तब वो अपने करियर के चरम पर थीं । इससे पहले उनका अफेयर कबीर बेदी के साथ था। कबीर से ब्रेकअप के बाद उन्होंने महेश भट्ट का हाथ थाम लिया लेकिन महेश पहले से ही शादीशुदा थे। 1977 में दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो महेश अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे। उन दिनों परवीन फिल्म ‘अमर-अकबर-एन्थॉनी’ और ’काला पत्थर’ की शूटिंग कर रही थीं। परवीन और महेश एक-दूसरे के प्यार में पागल थे।
विरोध के बावजूद दोनों को अलग करना नामुमकिन हो गया था। महेश के लिए परवीन घर पर एक साधारण लड़की की तरह रहती थीं। देखते-देखते दोनों के रिश्ते को दो साल हो गए। 1979 में महेश भट्ट को अचानक एक ऐसी सच्चाई का पता चला जिससे उनके होश उड़ गए। एक दिन महेश जब घर लौटे तो उन्होंने देखा कि परवीन फिल्म का कॉस्ट्यूम पहने घर के एक कोने में बैठी हैं, उनके हाथ में चाकू था। महेश को देखते हुए परवीन ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया।

Sushant Singh Rajpoot की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘Suicide or Murder’ का फर्स्ट लुक रिलीज़, हमशक्ल सचिन तिवारी को मिला मौक़ा

इसके बाद परवीन ने कहा, ‘बात मत करो, कमरे में कोई है। वो मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं।’ परवीन ने पहली बार ऐसा कुछ किया था जिससे महेश बुरी तरह हिल गए थे। उन्होंने परवीन का ये रूप पहले कभी नहीं देखा था। इस घटना के बाद से परवीन अक्सर ही ऐसी हरकतें करने लगीं। डॉक्टरों को दिखाने के कुछ दिन बाद पता चला कि उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी है। उस समय परवीन कई फिल्में कर रही थीं। डायरेक्टर्स को फिल्म ठप हो जाने का डर था।

बोल्डनेस की सारी हदें पार कर रही हैं ये वेब सीरीज़, पढ़िए जरूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story