एंटरटेनमेंट

इन Bollywood अश्लील फिल्मों को कर दिया था सेंसर बोर्ड ने बैन, YouTube पर आज भी धड़ल्ले से देखते हैं लोग

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
इन Bollywood अश्लील फिल्मों को कर दिया था सेंसर बोर्ड ने बैन, YouTube पर आज भी धड़ल्ले से देखते हैं लोग
x
इन Bollywood अश्लील फिल्मों को कर दिया था सेंसर बोर्ड ने बैन, YouTube पर आज भी धड़ल्ले से देखते हैं लोगबॉलीवुड: Bollywood  इन दिनों सभी

इन Bollywood अश्लील फिल्मों को कर दिया था सेंसर बोर्ड ने बैन, YouTube पर आज भी धड़ल्ले से देखते हैं लोग

बॉलीवुड: Bollywood इन दिनों सभी इंडस्ट्री में चाहे वो बॉलीवुड हो, भोजपुरी हो या फिर हॉलीवुड सभी इंडस्ट्री में बोल्ड सीन दिखाना आम बात हो चुकी है. लेकिन इन बोल्ड सीन की वजह से कई बार इन सभी इंडस्ट्री को सेंसर बोर्ड का सामना करना पड़ता है. वैसे तो आज-कल यूट्यूब पर सब कुछ मिल जाता है, लेकिन बोल्ड सीन के मामले में YouTube भी काफी सख्त आदेश जारी कर रखा है.
बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्में ऐसी भी हैं जो आज भी कई जगह बैन हैं. फिल्म को बड़े पर्दे पर आने से पहले उसे सेंसर बोर्ड की तरफ से हरी झंडी की जरूरत होती है.जो फिल्में सेंसर बोर्ड में उनके हिसाब से फिट नहीं बैठती है तो वो उसे बैन कर देते हैं.

38 साल बड़े एक्टर Naseeruddin shah के साथ बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी इस एक्ट्रेस ने…

जिन भी फिल्मों में इस तरह के बोल्ड और न्यूड सीन होते हैं, उन्हें सेंसर बोर्ड रिलीज़ करने की अनुमति नहीं देता है. लेकिन इसके बावजूद ये फिल्में यूट्यूब पर धड़ल्ले से देखी जाती हैं. चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारें में दो अपने कंटेट की वजह से बड़े पर्दे पर बैन हैं लेकिन यूट्यूब से काफी कमा रही हैं.
द पेंटेड हाउस- ये फिल्म वर्ष 2015 में अपने अश्लील कंटेट की वजह से देश में बैन कर दी गई. इस फिल्म में एक बुजुर्ग शख्स और एक जवान लड़की के बीच संबंधों को लेकर बनाई गई थी. ये फिल्म यूट्यूब पर टाइपराइटर के नाम से मौजूद है.
अनफ्रीडम- वर्ष 2015 में यह फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में समलैंगिक रिश्तों को दिखाया गया था. इसमें अश्लील कंटेट का भंडार है. इसी वजह से इसे सिनेमाघरों में रिलीज के लिए बैन कर दिया गया. हालांकि ये फिल्म यूट्यूब पर छोटे-छोटे वीडियो मौजूद है.
पांच- अनुराग कश्यप ने वर्ष 2003 मेशा लीक से कुछ फिल्में बनाई थी. इस फिल्म में हिंसा और नशाखोरी के सीन्स की भरमार थी. जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दी.

katrina kaif को Akshay के साथ देख भड़क गए थे Salman, नशे में धुत कैटरीना को मारा था थप्पड़, फिर की ऐसी हरकत हो गया ब्रेकअप

यूआरएफ प्रोफेसर- इस फिल्म में एक्टर शर्मन जोशी के अलावा मनोज पहवा और अनंत माली जैसे एक्टर शामिल थे. ये फिल्म वर्ष 2001 में रिलीज हुई थी. इसमें बोल्ड सीन की भरमार थी. जिसके चलते इसे बैन कर दिया गया.
सीन्स
वर्ष 2005में ये फिल्म आईं थी. इसमें दिखाया गया है कि एक पादरी और एक महिला सम्बन्ध बनाते हैं. जिसको लेकर ईसाई धर्म के बीच काफी बवाल हुआ. सेंसर बोर्ड ने इसे बैन करने का फैसला लिया.

Sushant Singh Rajpoot की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘Suicide or Murder’ का फर्स्ट लुक रिलीज़, हमशक्ल सचिन तिवारी को मिला मौक़ा

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story