एंटरटेनमेंट

सुपुर्द-ए-ख़ाक हुए इरफ़ान खान, कब्रिस्तान में मौजूद रहें दोनों बेटे, पूरा देश शोक की लहर में

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
सुपुर्द-ए-ख़ाक हुए इरफ़ान खान, कब्रिस्तान में मौजूद रहें दोनों बेटे, पूरा देश शोक की लहर में
x
इरफ़ान खान को बुधवार शाम 5 बजे मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-ख़ाक किया गया. जहां उनका परिवार और दोनों बेटे मौजूद थे.

सुपुर्द-ए-ख़ाक हुए इरफ़ान खान : लम्बी बीमारी के बाद बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान का आज बुधवार को सुबह निधन हो गया. उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर मिलते ही न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरा देश शोक की लहर में डूब गया. करोड़ों लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहें हैं. इरफान का निधन चूंकि लॉकडाउन में हुआ है इसलिए नियमों का बहुत कड़ाई से पालन किया गया. इरफ़ान खान को बुधवार शाम 5 बजे मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-ख़ाक किया गया. जहां उनका परिवार और दोनों बेटे मौजूद थे.

केंद्र ने पान मसाला और च्विंगम के उत्पादन और विक्री पर रोंक लगाई

लॉकडाउन के चलते इरफान की अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोगों को जाने की इजाजत मिली थी. इनमें इंडस्ट्री से विशाल भारद्वाज और तिगमांशु धूलिया शामिल हुए. चूंकि इरफान का फैन बेस बहुत बड़ा है इसलिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई. बॉलीवुड स्टार्स की अंतिम यात्रा में आम तौर पर ढेरों बॉलीवुड सितारे शरीक नहीं हो सके.

मजदूरो और छात्रों को लॉकडाउन में मिलेगी बड़ी राहत, गाइडलाइन जारी

बता दें कि इरफान पिछले काफी वक्त से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से लड़ रहे थे और उन्हें आंतों का संक्रमण भी हो गया था. अंग्रेजी मीडियम आखिरी फिल्म है जिसमें उन्होंने काम किया. तमाम सितारों ने सोशल मीडिया पर इरफान के निधन का शोक व्यक्त किया है. शूजीत सरकार ने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान. तुम लड़े और लड़े और लड़े. मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा. हम दोबारा मिलेंगे. सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं. तुमने भी लड़ाई लड़ी. सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया. ओम शांति. इरफान खान को सलाम.

पीएम मोदी ने जताया शोक

बॉलीवुड सितारों के सिवा राजनेताओं ने भी इरफान के निधन पर शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर जगत को बड़ी क्षति हुई है. अलग-अलग माध्यमों में उनके शानदार काम के लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके परिवार, दोस्त और चाहने वालों को वह सांत्वना देते हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

शाहरुख खान ने इरफान खान की याद में लिखा कि मेरे दोस्त, प्रेरक और हमारे वक्त के शानदार अभिनेता. अल्लाह आपकी आत्मा पर कृपा करे इरफान भाई. आपको हमेशा मिस करेंगे और इस बात की तसल्ली रहेगी कि आप हमारी जिंदगी का हिस्सा थे.



Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story