चुनाव

Yogi Adityanath: योगी ने कहा मैं मुसलमानों से और वो मुझसे बहुत प्यार करते हैं

Yogi Adityanath: योगी ने कहा मैं मुसलमानों से और वो मुझसे बहुत प्यार करते हैं
x
Yogi Adityanath: उन्होंने ये भी कहा कि गजवा-ए-हिन्द का सपना कयामत के दिन तक भी पूरा नहीं होगा

Yogi Adityanath: हिन्दू नेता की छवि वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बयान दिया है जिसपर लोगों को भरोसा नहीं हो रहा है, सीएम योगी ने कहा- मैं मुसलमानों से और मुसलमान मुझसे बहुत प्यार करते हैं. देखा जाए तो चुनावी माहौल में यूपी का मुस्लिम वोट अखिलेश की साईकिल पर जा रहा है लेकिन पांचवे चरण के मतदान के पहले योगी का ऐसा बयान चौकाने वाला है।

योगी ने ऐसा क्यों कहा

दरअसल एक सभा में पत्रकार द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने इसका उत्तर दिया था। उनसे सवाल पूछा गया कि मुसलमानों से आपका क्या रिश्ता है? उन्होंने जवाब दिया- मुसलमानों से मेरा वही रिश्ता है जो उनका मुझसे है, फिर पत्रकार ने पूछा इसका क्या मतलब है? तो योगी ने कहा मेरा उनसे वही रिश्ता है जैसा उनका मुझसे व्यव्हार है, मैं उनसे प्यार करता हूँ, वो भी मुझसे प्यार करते हैं. उन्होंने आगे कहा देश संविधान से चलता है, बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और महान स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को संविधान दिया है, देश में 135 करोड़ लोगों के लिए काम करना है, यह व्यक्तिगत कानून ने नहीं देश संविधान से चलता है, गजवा-ए-हिन्द का सपना कयामत के दिन तक भी पूरा नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी की 300 से ज़्यादा सीटें आयेगीं

सीएम योगी की छवि एक सनातनी नेता के तौर पर होती है, वह गोरखपुर मंदिर के महंत भी थे, और भगवा वस्त्र भी धारण करते हैं, सत्ता में आने से पहले उन्होंने मजहब को लेकर कई विवादित बयान भी दिए हैं लेकिन सीएम बनने के बाद उन्होंने ना तो कभी हिन्दुओ का एकतरफा पक्ष लिया और ना ही मुसलमानों या अन्य धर्म के लोगों के बारे में कुछ ग़लत बयानबाज़ी की. उनका कहना है कि यूपी की जनता उनके लिए एक बारबार है.


Next Story