चुनाव

किसे मिलेगी कांग्रेस की कमान: कोंग्रेसी कर रहे मीटिंग, गांधी परिवार का पार्टी में विरोध

किसे मिलेगी कांग्रेस की कमान: कोंग्रेसी कर रहे मीटिंग, गांधी परिवार का पार्टी में विरोध
x
Who will get the command of Congress: कपिल सिब्बल के घर में होनी थी मीटिंग अंत में प्लान चेंज हुआ और सब आज़ाद के घर चले गए

Who will get the command of Congress: पांच राज्यों में बुरी तरह हारने के बाद कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए घमासान मचा हुआ है. कई कोंग्रेसी नेता कह रहे हैं कि अब गांधी परिवार को कांग्रेस की कमान छोड़कर दूसरों को मौका देना चाहिए वहीं कुछ नेता अभी भी राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करने की मांग पर अड़े हैं.

मंगलवार को कपिल सिब्बल के घर में डिनर पर चर्चा होनी थी, तभी अंत में प्लान बदल गया और कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के घर चले गए. गांधी परिवार के खिलाफ कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, अखिलेश प्रसाद सिंह, भूपिंदर सिंह हड्डा, और पृथ्वीराज चौहान गुलाम नबी आज़ाद के घर मीटिंग करने के लिए पहुंचे।

ये नेता कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार के हाथ में नहीं चाहते हैं, इनका कहना है की सोनिया गांधी को अब अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और गांधी परिवार को अब दूसरे लोगों को मौका देना चाहिए।वहीं कई नेता अभी भी गांधी परिवार के पक्ष में खड़े हैं और परिवार के बात करने वाले नेताओं को अनाप-शनाप कह रहे हैं.

क्या कहते हैं कपिल सिब्बल

कांग्रेस की हार के बाद कपिल सिब्बल ने कि राहुल गांधी डिफेक्टेड प्रेसिडेंट हैं, इन्होने पंजाब में किस हैसियत से सीएम को चुना, मैं चाहता हूं गांधी परिवार कांग्रेस की कमान छोड़ दें और अब दूसरों को मौका दे. पांच राज्यों में चुनाव हारने के बाद G-23 की यह दूसरी बैठक गुलाम नबी आज़ाद के घर में हुई है। यह गुट कांग्रेस में रहकर गांधी परिवार के खिलाफ बातें कर रहा है इसी लिए अन्य नेता इनकी बुराई कर रहे हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story