चुनाव

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार कौन? राहुल गांधी बोले 150 सीट लाएंगे

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार कौन? राहुल गांधी बोले 150 सीट लाएंगे
x
MP Vidhansabha Chunav Latest News: खुद को मध्य प्रदेश का भावी मुख्य मंत्री कहने वाले कमलनाथ का कुछ पक्का नहीं है

CM candidate of Congress in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (MP Vidhansabha Chunav 2023) को लेकर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. Rahul Gandhi ने दावा किया है कि MP विधानसभा चुनाव में इस बार कोन्ग्रेड 150 सीटें लाकर बहुमत की सरकार बनाएगी लेकिन जब राहुल से पुछा गया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा तो वह जवाब नहीं दे पाए.

गौरतलब है कि राहुल गांधी का ये बयान कमलनाथ की चिंता बढ़ा सकता है. क्योंकी कमलनाथ ने खुद अपने भावी सीएम होने के खूब पोस्टर लगवाए हैं. मतलब उन्हें इतना कॉन्फिडेंस है कि वो ना सिर्फ मध्य प्रदेश में कांगेस की सरकार बनाएँगे बल्कि सीएम भी बनेंगे। लेकिन राहुल गांधी की चुप्पी ने खेल कर दिया।

एमपी में कांग्रेस 150 सीटें लाएगी

राहुल गांधी ने कहा है कि हमारा आंकलन है कि कर्नाटक में हमें 136 सीटें मिलीं और हमने कर्नाटक में जो किया उसे रिपीट करेंगे मध्य प्रदेश में 150 सीटें लेकर आएंगे। इस बात पर कमलनाथ भी सहमति जताते हुए नज़र आए

राहुल के इस बयान पर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है।

एमपी में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार कौन है?

अबतक तो लोगों को यही लग रहा था कि कांग्रेस इस बार भी कमलनाथ को सीएम कैंडिडेट के रूप में पेश करेगी। जाहिर है पिछले चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरा दिखाकर वोट पाने वाली कांग्रेस ने चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ को सीएम पद दे दिया था. इस बार कमलनाथ ओवर कॉंफिडेंट दिखाई दे रहे हैं. खुद को मध्य प्रदेश का भावी सीएम कह रहे हैं लेकिन राहुल गांधी मीडिया के सामने यह भी खुलकर नहीं कह पा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट कौन है?

सीएम चौहान बोले हम 200 सीटें जीतेंगे

कांग्रेस के 150 सीटों में जीत वाले बयान का जवाब देते हुए सीएम चौहान ने कहा- 'मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है। भाजपा मध्यप्रदेश में 200 से ज्यादा सीट जीतेगी। अब उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं, तो पकाते रहें।'

Next Story