चुनाव

कर्नाटक में सोनिया गांधी ने क्या बोला, बीजेपी FIR करने की मांग करने लगी?

कर्नाटक में सोनिया गांधी ने क्या बोला,  बीजेपी FIR करने की मांग करने लगी?
x
Sonia Gandhi Controversial Speech in Karnataka: बीजेपी सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंच गई है

Sonia Gandhi Controversial Speech in Karnataka: भाजपा ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है, बीजेपी पूर्व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ FIR की मांग कर रही है. दरसल मामला कर्नाटक में सोनिया गांधी द्वारा दिए गए भाषण से जुड़ा है. बीजेपी का आरोप है कि सोनिया गांधी ने चुनावी रैली में अपने भाषण के दौरान "कर्नाटक की संप्रभुता" शब्द का इस्तेमाल किया है.

6 मई को कांग्रेस ट्विटर हैंडलर से सोनिया गांधी की कर्नाटक वाली स्पीच शेयर की गई. और लिखा गया-"CPP अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 6.5 करोड़ कर्नाटक वासियों को एक मजबूत संदेश दिया है- कांग्रेस पार्टी किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठता, संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा नहीं बनने देगी."

इसी ट्वीट को आधार मानते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सोनिया गांधी कर्नाटक को भारत से अलग करना चाहती हैं. बीजेपी मांग कर रही है कि कांग्रेस की मान्यता को ही रद्द कर देना चाहिए। बीजेपी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि- एक स्वतंत्र राष्ट्र 'संप्रभु' कहलाता है. भारत एक संप्रभु देश है और कर्नाटक इसका एक गौरवमय हिस्सा है.

बीजेपी ने सोनिया गांधी पर क्या आरोप लगाया

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत में कहा- "कांग्रेस ने जो कहा है, उसके हिसाब से पार्टी मानती है कि कर्नाटक भारत से अलग है. यह बयान विभाजनकारी है और लगता है कि इसका उद्देश्य अलग-अलग राज्यों के दो लोगों के बीच फूट डालना है. कर्नाटक भारत से अलग नहीं है."

बीजेपी का कहना है कि सोनिया गांधी का बयान भारत की अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाला है. इससे भाषा और राज्य के आधार पर विभाजन बढ़ेगा। बीजेपी ने कहा है कि सुनिया गांधी ने अपने भाषण से आचार संहिता का उल्लंघन किया है. चुनाव आयोग सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश जारी करे

Next Story