चुनाव

West Bengal : अंतिम पड़ाव पर पहुचने लगा बंगाल का Election, सातवें चरण की 36 सीटो पर Voting शुरू

Viresh Singh Baghel
26 April 2021 11:08 AM GMT
West Bengal : अंतिम पड़ाव पर पहुचने लगा बंगाल का Election, सातवें चरण की 36 सीटो पर Voting शुरू
x
चुनाव (Election News) :  पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव अब धीरे-धीरे अंतिम पड़ाव पर पहुचने लगा है। सोमवार को सातवें चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये लाइनो में खड़े है।

चुनाव (Election News) : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव अब धीरे-धीरे अंतिम पड़ाव पर पहुचने लगा है। सोमवार को सातवें चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये लाइनो में खड़े है।

सातवें चरण में 36 सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां कुल 268 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 37 महिला उम्मीदवार भी चुनाव में अपनी किस्मत अजमा रही हैं।

इन जिलों में हो रहा मतदान

पश्चिम बंगाल के जिन 5 जिलों की 36 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें दक्षिण दिनापुर और मालदा जिले की 6-6, मुर्शिदाबाद की 11, कोलकाता की 4 और बर्दवान की 9 विधानसभा सीटें शामिल हैं।

29 को आखिरी चरण का मतदान

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों मतदान कराने का निर्णय चुनाव आयोग ने लिया था। जिसके तहत सतवे चरण का मतदान हो रहा है तो अब आठवें आखिरी चरण में 35 विधानसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होना है, जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे।

तृणमूल कैंडिडेट की कोरोना से मौत

इससे पहले रविवार सुबह खदहड़ विधानसभा से तृणमूल के उम्मीदवार काजल सिन्हा का कोरोना से देहांत हो गया था। उन्हें 22 अप्रैल को संक्रमित होने के बाद बेलियाघाटा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर ममता बनर्जी ने शोक जताया है।

Next Story
Share it