चुनाव

UP Elections Update: मतदान के दौरान कई कांड हुए, किसी का सिर फूटा तो कोई मर गया, कहीं हिजाब विवाद बन गया

UP Elections Update: मतदान के दौरान कई कांड हुए, किसी का सिर फूटा तो कोई मर गया, कहीं हिजाब विवाद बन गया
x
UP Elections Update: बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई, कई लोग घायल हो गए

UP Elections Update: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नज़र टिकी हुई है, यूपी में चुनाव हो और कोई कांड ना हो ऐसा हो नहीं सकता। तीसरे चरण की वोटिंग में अलग-अलग स्थानों में कई विवाद हुए, किसी का सिर फुट गया तो किसी का हाथ टूट गया, कहीं बीजेपी और सपा के लोगों की भिड़ंत हो गई तो कहीं हिजाब वाला बखेड़ा खड़ा हो गया.

तीसरे चरण की वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी, यूपी के 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों में चुनाव चल रहा है, इस दौरन दूल्हा, दुल्हन, नौजवान, बुजुर्ग भी वोट देने पहुंचे, वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह भी व्हील चेयर में वोट देने के लिए पहुंचे। दौरान उनके भाई अभय राम और अखिलेश यादव समेत पूरा परिवार मतदान के लिए पहुंचा।

कहां-कहां कांड हुए

  • झांसी में बबीना विधानसभा के सिमरथी गांव में बीजेपी और समाजवाद पार्टी के लोगों के बीच खुद झगड़ा चला, विवाद का कारण एक महिला वोटर थी. महिला का वोटर आईडी कार्ड उसके मायके वालों के पास था, बस इतनी सी बात को लेकर दोनों पार्टी के लोग आपस में लड़ मरे, खुद हाथ घूंसे चले खूब लाठियां बरसाई गईं. कई लोग लहूलुहान हो गए.
  • कानपूर के हडसन मतदान केंद्र में हिजाब को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया. जहां हिजाब पहनकर आई महिलाओं को नकाब उतारने के लिए कहा गया तो विवाद हो गया. महिलाऐं चेहरे को ढक कर वोट डालने की जिद कर रही थीं. बाद में पुलिस ने मामले को सुलटा दिया।
  • औरैया की दिबियापुर विधानसभा के हालौहा बूथ के पास तैनात एक तृतीय मतदान अधिकारी दिनेश कुमार का शव मिला। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.
  • कानपूर के मुस्लिम बहुल इलाके में खुद भीड़ रही जहां जेके कॉलोनी बूथ में पुलिस और बीजेपी वर्कर्स के बीच झड़प हो गई.
  • इटावा सदर सीट पर कोकपुरशाला बूथ एजेंट कृष्णकांत तिवारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई.
  • कानपूर की मेयर प्रमिला पांडेय ने हुसियारी मारते हुए वोट डालने की फोटो सोशल मीडिया में शेयर कर दी. FIR हो गई.


Next Story