चुनाव

स्वामी ने कहा BJP को ख़त्म कर दूंगा, आज 4 और विधायकों ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया

Abhijeet Mishra
13 Jan 2022 11:20 AM GMT
स्वामी ने कहा BJP को ख़त्म कर दूंगा, आज 4 और विधायकों ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया
x
UP Elections 2022: भाजपा से अबतक एक दर्जन से अधिक विधयक और मंत्रियों ने इस्तीफा देकर दूसरी पार्टी ज्वाइन कर ली है और ये सब तब हो रहा है जब अलगे महीने यूपी चुनाव होने वाले हैं

UP Elections 2022: अगले महीने से यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और हर दिन पार्टी और यूपी सरकार को जोरदार झटके लग रहे हैं। बीजेपी के बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़ कर दूसरे संगठन में जुड़ने लगे हैं और ये सब तब हो रहा है जब अलगे महीने चुनाव शुरू होने हैं।

एक दिन में यूपी बीजेपी के 4 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिसमे से एक मंत्री शामिल है वहीं बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मवीर सैनी ने भी पार्टी छोड़ दी है। ऐसे में बीजेपी के नेता उन्हें मानाने में जुटे हुए हैं लेकिन हर दिन कोई ना कोई पार्टी छोड़ के जा रहा है।

बीजेपी को खत्म कर दूंगा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल में ही एक बयान जारी किया है जिसमे वो ये कहते नज़र आ रहे हैं की "मैं बीजेपी को ख़त्म कर दूंगा' स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक पोस्ट में अपनी फोटो लगाई और उसमे लिखा "नाग रूपी RSS और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रुपी नेवला खत्म कर के ही दम लेगा। बता दें की बीजेपी छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा ज्वाइन कर ली है और उन्होंने अखिलेश यादव के साथ फोटो भी शेयर की थी।

और किसने बीजेपी छोड़ दी

स्वामी के साथ धर्मवीर सैनी ने भी बीजेपी छोड़ सपा को ज्वाइन कर लिया है इसके अलावा, गुरुवार को शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य, बाला प्रसाद अवस्थी ने पार्टी छोड़ दी है।

क्यों छोड़ रहे हैं बीजेपी

जो लोग कभी मोदी और योगी को अपना सच्चा नेता बताते थे वो अचानक से दूसरी पार्टी का हाथ थामने लगे हैं. स्वामी प्रसाद ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि बीजेपी ने दलित, पिछड़ों, किसानों और बेरोजगारों की उपेक्षा की है इसी लिए मैं यह पार्टी छोड़ रहा हूँ. वहीं दारा सिंह ने योगी को भेजे इस्तीफे में इन्ही बातों का जिक्र किया। वहीं किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले अवतार सिंह भंडाना ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया है।

बीजेपी छोड़ने वाले नेताओं की लिस्ट


नेता का नाम विधानसभा सीट

स्वामी प्रसाद मौर्य

पडरौना, कुशीनगर

धर्म सिंह सैनी

नकुड़, सहारनपुर

रोशनलाल वर्मा

तिलहर

भगवती सागर

बिल्हौर

अवतार सिंह भड़ाना

मीरापुर

विनय शाक्य

बिधूना, औरैया

दारा सिंह चौहान

मधुबन, मऊ

मुकेश वर्मा

शिकोहाबाद, फिरोजाबाद

बृजेश प्रजापति

तिंदवारी, बांदा

बाला प्रसाद अवस्थी

धौरहरा, लखीमपुर

राकेश राठौर

सीतापुर

माधुरी वर्मा

नानपारा, बहराइच

आरके शर्मा

बिल्सी, बदायूं

दिग्विजय नारायण जय चौबे

खलीलाबाद



Next Story
Share it