चुनाव

Raja Bhaiya Vote Count: चालीस हज़ार वोटों से 7 वीं बार चुनाव जीते राजा भईया

Raja Bhaiya Vote Count: चालीस हज़ार वोटों से 7 वीं बार चुनाव जीते राजा भईया
x
Raja Bhaiya Vote Count: यूपी की कुंडा विधानसभा सीट से बाहुबली नेता राजा भईया यह सातवीं जीत है

Raja Bhaiya Vote Count: उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने जहां दोबारा बहुमत से विधानसभा सीट जीतकर इतिहास रच दिया है वहीं यूपी के कुंडा विधानसभा के उम्मीदवार बाहुबली नेता राजा भईया ने भी अपना जीतने का रिकॉर्ड कायम रखा है। राजा भईया एक बार फिर से कुंडा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत गए हैं. वो भी पूरे 40 हज़ार वोटों के मार्जिन से उन्होंने जीत दर्ज की है।

कुंडा में राजा भईया की यह लगातार 7 वीं जीत है, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव को 40 हज़ार वोटों से हराया है जबकि कुंडा से बीजेपी की तरफ से लड़ रहे उम्मीदवार को सिर्फ 10798 वोट ही मिल सके

जब कुंडा में सपा प्रत्याशी के लिए अखिलेश यादव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे तो उन्होंने राजा भईया पर तंज कसा था, जिसके जवाब में राजा भईया ने कहा था अखिलेश को यह ग़लतफ़हमी है कि यूपी में सपा की सरकार बनने वाली है। उन्होंने कहा था ना सपा जीतेगी ना हम जीतने देंगे

बसपा तो बुरी हारी

कुंडा से बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को सिर्फ 1612 लोगों ने वोट दिया, बता दें कि राजा भईया साल 1993 से चुनाव लड़ रहे हैं और लगातार जीत रहे हैं.

जीत तो रहे लेकिन वोट का अंतर कम हो रहा

राजा भईया ने सातवीं बार कुंडा से जीत हासिल की जरूर है लेकिन इस बार जीत का फासला बहुत कम हो गया है. इस बार जीत का अन्तर सिर्फ 40 हज़ार रहा जो वैसे तो बहुत बड़ा अंतर है लेकिन राजा भईया ने इससे पहले प्रचंड वोटों के साथ विधायकी जीती है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में राजा भईया 1,03,647 वोटों से जीते थे, जिसमे उन्होंने बीजेपी के जानकी शरण को हराया था.

Next Story