चुनाव

विपक्षी एकता महाबैठक: ओवरकॉन्फिडेंट राहुल गांधी ने कहा- हम एक साथ बीजेपी को हारने जा रहे

विपक्षी एकता महाबैठक: ओवरकॉन्फिडेंट राहुल गांधी ने कहा- हम एक साथ बीजेपी को हारने जा रहे
x
पटना में विपक्षी एकता महाबैठक हो रही है, कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ओवरकॉन्फिडेंट दिखाई दे रही है

विपक्षी एकता की महाबैठक: आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हारने का सपना देख रहे विपक्षी नेताओं ने पटना में 'विपक्षी एकता की महाबैठक' आयोजित की है. इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ओवर कॉंफिडेंट दिखाई दिए. इस बैठक में ऐसे 15 पार्टियों के नेता पहुंचे हैं जो कुछ महीनों पहले तक और दशकों से एक दूसरे पर भ्रष्टाचार करने के लांछन लगाए आए हैं. लेकिन PM Modi को चुनाव में हारने के मकसद से सभी भाई-भाई बन गए हैं.

इस बैठक में राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- हम सब मिलकर ‌BJP को हराएंगे। देश में दो विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो विचारधारा है तो दूसरी ओर BJP-RSS की भारत तोड़ो।

विपक्षी एकता की महाबैठक में कौन सी पार्टियां शामिल हुईं

इस बैठक में JDU, RJD, AAP, DMK, TMC, CPI, CPM, CPI (ML), PDP, नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, शिवसेना, सपा, JMM और NCPI के नेता शामिल हुए हैं. इस बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री नेता एम के स्टालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुई हैं. इनके अलावा NCP के शरद पवार और जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, सपा के अखिलेश यादव, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, JMM के हेमंत सोरेन शुक्रवार को पटना पहुंचे। इनके अलावा, JDU से नीतीश कुमार और RJD से तेजस्वी यादव बैठक में शामिल होंगे।

स्मृति ईरानी बोलीं- ये बैठक हास्यास्पद

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्षी एकता की महाबैठक को हास्यास्पद बताते हुए कहा- मैं कांग्रेस पार्टी का आभार व्यक्त करना चाहती हूं कि कांग्रेस मान चुकी है कि अकेले मोदी का हराने में समर्थ नहीं है। उसे सहारे की जरूरत है।

Next Story