चुनाव

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने निषाद पार्टी से मिलाया हाथ, स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी देख लीजिये

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने निषाद पार्टी से मिलाया हाथ, स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी देख लीजिये
x
NDA: भाजपा से कई विधायक और मंत्रियों के छूटने के बाद भी यूपी में BJP मजबूत दिखाई पड़ रही है

UP Elections 2022: उत्तर पदेश चुनाव से ठीक पहले एक दर्जन से ज़्यादा विधायकों ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया और सपा का हाथ थाम लिया वहीं बीजेपी ने भी बड़ी रणनीति अपनाते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु को ही बीजेपी ज्वाइन करा दी। चाहे जो भी हो यूपी में अन्य पार्टियों की तुलना में बीजेपी काफी मजबूत दिख रही है। अटकले ऐसी भी लगाई जा रही हैं कि अखिलेश यादव के फूफा भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि यूपी में BJP के साथ उत्तरप्रदेश की अपना दल और निषाद पार्टी भी चुनाव लड़ेगीं। उन्होंने कहा कि सहयोगी दलों के साथ सीटों को लेकर भी सेटेलमेंट हो गया है। NDA यूपी में 403 सीटों में चुनाव लड़ेगी। वहीं अपना दल के प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने कहा कि इस संयुक्त गठबंधन से ही देश और प्रदेश में मजबूत सरकार का निर्माण हुआ है।

बीजेपी के स्टार प्रचारक कौन हैं

ज़्यादा से ज़्यादा वोट पाने और जनता को अपने तरफ खींचने के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट बनाई है, जो हर विधानसभा में जा कर लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे। बीजेपी ने इसके लिए 30 लोगों को चुना है जिसमे प्रमुख रूप से देश के पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, और हेमा मालिनी शामिल हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक सभी चुनावी रैलियों और सभाओं में रोक लगाई हुई है। इसके बाद सभी पार्टियां जनता से वोट मांगने के लिए रैलिया और सभाओं के आयोजन शुरू कर देगी।

बाकी लोगों के नाम इस लिस्ट में देख लीजिये (List of star campaigners in UP)


Next Story