चुनाव

यूपी वाले भईया विवाद में मोदी ने चन्नी को कहा- संत रविदास भी यूपी के थे निकाल दोगे क्या

यूपी वाले भईया विवाद में मोदी ने चन्नी को कहा- संत रविदास भी यूपी के थे निकाल दोगे क्या
x
Narendra Modi Punjab: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को पंजाब गए हैं वहाँ पहुचंते ही उन्होंने सीएम चन्नी को यूपी वाले भईया वाले विवादित बयान में घेर लिया है।

Narendra Modi Punjab: गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी पंजाब के अबोहर पहुंचकर वहां की जनता को सम्बोधित किया। उन्होंने अपना भाषण शुरू करते ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के यूपी वाले भईया वाले बयान पर पलटवार किया। मोदी ने कहा देश के हर राज्य में यूपी-बिहार के भाई मौजूद हैं, संत रविदास भी यूपी के थे उन्हें निकाल दोगे क्या?

दरअसल बुधवार को पंजाब में सीएम चन्नी ने उत्तरप्रदेश के लोगों के लिए विवादित टिप्पड़ी कर दी थी. उन्होंने कहा था कि यह पंजाब है यहां यूपी वाले भईया की सरकार नहीं चलेगी, उन्होंने यूपी के लोगों का ऐसा बयान देकर अपमान किया था इस दौरान सबसे शर्मनाक बात तो ये थी के उनके ठीक बगल में प्रियंका वाड्रा खड़ी होकर तालियां बजा रही थीं जबकि वो खुद ही यूपी की पैदाइश हैं.

चन्नी के यूपी वाले बयान पर मोदी ने उनपर तीखें हमले किए पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस के सीएम ने यूपी वालों के लिए ऐसा बयान दिया तब दिल्ली के परिवार के मालिक बगल में खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। यह पूरे देश ने देखा है, अपने इस बयान से किसका अपमान किया जा रहा है।

ऐसा कोई गांव नहीं जहां यूपी-बिहार के भाई न हों

पीएम ने कहा - यहां ऐसा कोई गांव नहीं होगा, जहां हमारे उत्तर प्रदेश और बिहार के भाई-बहन मेहनत न करते हों. कल हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई, वो भी यूपी के बनारस में पैदा हुए थे, कांग्रेस कहती है हम यूपी के भईया को यहां घुसने नहीं देंगे, क्या आप संत रविदास जी को भी निकाल देंगे? गुरुगोबिंद सिंह जी का जन्म पटना में हुआ, कांग्रेस कहती है बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे, उन्होंने ऐसा कहकर श्री गुरुगोबिंद सिंह जी का अपमान किया है।

मोदी ने और क्या कहा

पीएम ने कहा कि सरकार ने किसानों के बैंक खातों में 3700 करोड़ रुपए डाला है। पंजाब के 23 लाख किसानों को इससे लाभ मिला है। किसान मुझे आशीर्वाद ज़रूर देगा। उन्होंने आयुष्मान भारत में 5 लाख की कैशलेस सुविदा का जिक्र करते हुए कहा कि अगर पंजाब के लोगों को दिल्ली में इलाज की सुविधा मिल रही है तो इनके पेट में चूहे क्यों दौड़ रहे हैं। जो लोग पंजाब के लोगों को दिल्ली में घुसने नहीं दे रहे हैं वो यहां आकर वोट क्यों मांग रहे हैं.

पंजाब का हर व्यापर माफिया के कब्जे में है, व्यापारी माफिया के रहम ओ करम में चल रही है। राज्य में असुरक्षा और ग़लत नीतियों के कारन व्यापारियों को नुकसान हो रहा है। सब इंडस्ट्री छोड़कर जा रहे हैं. युवाओं के भविष्य में सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. कांग्रेस की नीतियों के कारण यहां कोई आना नहीं चाहता है। हम इसे बदल देंगे।

मोदी ने कहा पंजाब की जनता एक बार हमें सेवा करने का मौका दे तो रेत और ड्रग सहित सभी तरह के माफियाओं के राज को बीजेपी ख़त्म कर के रख देगी।

आप कांग्रेस की कार्बन कॉपी

पीएम ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप कांग्रेस की कार्बन कॉपी है। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. इसी लिए पंजाब में नशा ख़त्म करने की उम्मीद आप से लगाना बेकार है। उन्होंने कहा अगर पंजाब में कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो राज्य की सुरक्षा खतरे में आ जाएगी।

Next Story