चुनाव

Lok Sabha Election Survey 2024: पीएम मोदी के बारे में क्या सोचती है जनता? नए सर्वे में चौकाने वाली जानकारी सामने आई

Lok Sabha Election Survey 2024: पीएम मोदी के बारे में क्या सोचती है जनता? नए सर्वे में चौकाने वाली जानकारी सामने आई
x
Lok Sabha Election Survey 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले और कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद इस सर्वे ने चौकाने वाली जानकारी दी है

Lok Sabha Election Survey 2024: पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय नेता भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं. भारत के इतिहास में इतनी शोहरत पाने वाला कोई और प्रधानमंत्री कभी नहीं रहा. पीएम मोदी वो नेता हैं जिनसे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति ऑटोग्राफ मांगते हैं, पापुआ न्यू गिनी के पीएम उनका पैर छूते हैं और ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री उन्हें Boss कहते हैं.

अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं बीजेपी को पूरा यकीन है कि पीएम मोदी को देश की जनता दोबारा अपना नेता चुनना पसंद करेगी और बीजेपी को बहुमत के साथ जीत मिलेगी। उधर कांग्रेस कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद कॉन्फिडेंस में आ गई है. फिर भी कांग्रेस आगामी आम चुनाव में बीजेपी से सीधी टक्कर नहीं ले सकती इसी लिए पूरे विपक्षी पार्टियों को एक करने की कवायद चल रही है.

इस बीच NDTV और लोकनीति सीडीएस का एक सर्वे हुआ है. जिसमे पता चला है कि कर्नाटक इलेक्शन हारने के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हुई है. वो अभी भी जनता की पहली पसंद हैं और दूर-दूर तक उनसे टक्कर लेने वाला कोई नहीं है. इस सर्वे में बताया गया है की अगर आज चुनाव होते हैं तो जनता किसे अपना नेता चुनना पसंद करेगी

आज चुनाव हुए तो कौन जीतेगा?

PM Modi Popularity: इस सर्वे में पता चला है कि देश की 40% जनता पीएम मोदी को पसंद करती है. और 25% लोग ऐसे हैं जो ना तो पीएम मोदी को पंसद करते हैं और ना ही नापसंद करते हैं. 23% लोग उन्हें नापसंद करते हैं और 12 फीसदी लोगों को इसका जवाब मालूम नहीं है. उधर राहुल गांधी की बात करें तो उन्हें सिर्फ 29% जनता ही अपना नेता बनते देखना चाहती है.

पीएम मोदी क्यों हैं लोगों की पसंद

सर्वे में लोगों ने बताया कि पीएम मोदी पूरे विश्व में जाने जा रहे हैं. उन्ही के कारण आज दुनिया के बड़े देश भारत को अहमियत देते हैं. उनके भाषण में दम है वो जहां भी जाते हैं वहां हिंदी में भाषण देते हैं और उन्ही की बदौलत भारत दुनिया की 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है.





Next Story