चुनाव

Goa के चुनाव परिणाम: सिर्फ एक सीट से चूक गई बीजेपी लेकिन फिर भी गोवा में सरकार बनेगी

Goa के चुनाव परिणाम: सिर्फ एक सीट से चूक गई बीजेपी लेकिन फिर भी गोवा में सरकार बनेगी
x
Goa election results: गोवा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है, अब 4 निर्दलीय में से 3 ने बीजेपी का साथ दिया है

Goa election results: गोवा में भी भगवा लहराने लगा है, एक बार फिर से गोवा राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी। भारतीय जनता पार्टी के लिए गोवा का चुनाव मुश्किल भरा तो था लेकिन किसी तरह पार्टी ने बहुमत हासिल कर ली. बीजेपी को 20 सीटों में जीत मिल गई, लेकिन बहुमत के लिए 21 सीटों में जीत जरूरी है. फिर भी गोवा में बीजेपी की सरकार बनेगी क्योंकि 4 में से 3 निर्दलीय विजेताओं ने बीजेपी का साथ देने की बात कही है।

कांग्रेस के हाथ सिर्फ 12 सीटें लगी, वहीं TMC और आम आदमी पार्टी ने 2-2 सीटें अपने नाम कर लीं. यह AAP के लिए पहला मौका है जब गोवा में आम आदमी पार्टी के 2 लोग विधानसभा में बैठेंगे।

कौन होगा गोवा का सीएम

फ़िलहाल गोवा में बीजेपी के नेता प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री हैं, सावंत ने लगातार तीसरी बार चुनाव जीता है. चुनाव जीतने के बाद सावंत ने आज के आज ही गोवा में सरकार बनाने का दावा किया है। फ़िलहाल ऐसे कयास हैं की बीजेपी सावंत को ही गोवा का चीफ मिनिस्टर बनाए रखेगी

बीजेपी के दोनों डिप्टी चीफ मिनिस्टर हार गए

गोवा के दोनों डिप्टी चीफ मिनिस्टर इस बार के विधानसभा चुनाव में हार गए हैं. मनोहर अजगांवकर को कांग्रेस के दिगंबर कामत ने 6 हज़ार वोटों से हरा दिया वहीं गोवा के दूसरे उप मुख्यमंत्री चंद्रकांत केवलेकर को कांग्रेस के एल्टोन डिस्कोटा ने 3 हज़ार वोटो से हरा दिया

उत्तप्ल पर्रिकर का क्या हुआ

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री स्व- मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल निर्दली चुनाव लड़ने के लिए गोवा की पणजी सीट से उम्मीदवार के रूप में उतरे थे, लेकिन चुनाव के नतीजों ने उन्हें हताश कर दिया। उत्पल पणजी सीट से चुनाव हार गए।

Next Story