चुनाव

कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई! पुलिस ने जांच शुरू कर दी

कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई! पुलिस ने जांच शुरू कर दी
x
Congress has lodged an FIR against Home Minister Amit Shah: कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है

Congress has lodged an FIR against Amit Shah: कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. बेंगलुरु पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शिकायत में अमित शाह पर भड़काऊ बयान देने, नफरत फ़ैलाने और विपक्ष की छवि बिगाड़ने के आरोप हैं.

अमित शाह ने क्या कहा था

दरअसल अमित शाह चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए कर्नाटक गए थे. जहां जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो राज्य में सांप्रदायिक दंगे होना शुरू हो जाएंगे। बस इसी बयान को लेकर कांग्रेस के नेता FIR कराने पुलिस थाने पहुंच गए.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, डॉ परमेश्वर और कांग्रेस कर्नाटक प्रेसिडेंट डीके शिवकुमार ने इस बात की शिकायत बेंगलुरु हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में करवाई है. इस FIR में अमित शाह के अलावा दूसरे बीजेपी नेता और विजुपुरिया रैली करवाने वाले लोगों के नाम हैं.

डीके शिवकुमार का कहना है कि अमित शाह ऐसा बयान कैसे दे सकते हैं. हमने इस मामले में इलेक्शन कमीशन में भी शिकायत दर्ज करवाई है. पीएम मोदी को जहरीला सांप कहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी अमित शाह के इस बयान की निंदा कर रहे हैं.

पुलिस में अमित शाह के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में लिखा है कि- अमित शाह का बयान झूठी बातों से भरा हुआ है. इसका उद्देश्य झूठे और निराधार आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी की इमेज बिगाड़ना था। इससे शाह रैली में आए लोगों और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भाषण देखने वाले लोगों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्यता का माहौल बनाना चाहते थे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव

बता दें कि 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते राज्य में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के बड़े नेता चुनावी रैली करने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी राज्य में जमकर रैलियां कर रहे हैं।

Next Story